खैरी पुरवा के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर लगाए गंभीर आरोप

 प्रत्यूष मिश्रा

– प्रधानमंत्री आवास के नाम पर मोटी रकम वसूलने का मुद्दा उठाया   प्रदर्शन करते खैरीपुरवा के ग्रामीण

बांदा-अतर्रा। तहसील क्षेत्र के ग्राम पौहार के अंश खैरी पुरवा निवासी सैकड़ों ग्रामीणों ने तहसील दिवस में प्रदर्शन करते हुए ग्राम प्रधान पर प्रधानमंत्री आवास के नाम पर मोटी रकम लेने के आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है । उप जिलामजिस्ट्रेट ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है ।
मंगलवार को आयोजित तहसील समाधान दिवस में पौहार गाँव के मजरा खैरी पुरवा निवासी सैकड़ों महिला पुरुषों ने पहुंच कर जोरदार प्रदर्शन करते हुए प्रधान के खिलाफ आवास के नाम पर धन वसूली करने के गंभीर आरोप लगाए हैं, ग्रामीणों ने प्रधान पर कॉलोनी देने के लिए चभुवा, विजय, तथा कमलिया से मोटी रकम लेने के आरोप लगाया है । गांव में बरात भवन , स्कूल तथा पीने के पानी की उचित व्यवस्था न होने की बात कही है ।

इस दौरान मोतीलाल , सत्यनारायण, रामनरेश, रामसनेही, लव कुश, भजन, मनोज , आदि सैकड़ों लोग शामिल रहे । वहीं चंद्रायल गांव विकास खंड विसंडा के लोगों ने कहा कि राशन कार्ड सूची में नाम दर्ज होने के बाद भी कोटेदार द्वारा राशन न देने की शिकायत दर्ज कराई है। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के तहसील अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी की अगुवाई में किसानों ने तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर कहा कि क्षेत्र के अधिकतर गांवों में शौचालय नहीं बने हैं , प्रधान व सचिव शौचालय के नाम पर धन उगाही करने रहे हैं। धान खरीद केंद्र प्रभारी बदौसा के खिलाफ कहा कि क्रय केंद्र नहीं खुला रहा जिससे धान बेचने के लिए किसान दर-दर भटक रहे हैं ।इस दौरान उप जिला मजिस्ट्रेट, नायब तहसीलदार श्याम मणि त्रिपाठी व विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। कुल 74मामले आए जिनमें से 07निस्तारित किए गए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *