Categories: KanpurSpecial

गड़रा नाला में बने पुल की हालत जर्जर, मरम्मत नहीं की इर्ग तो कभी भी ध्वस्त हो जाएगा पुल

प्रत्यूष मिश्रा

बबेरू/बांदा। बबेरू बांदा मुख्य मार्ग पर मुरवल गांव के गडरा नाला में बने पुल की हालत जर्जर हो गई है। पुल निर्माण की प्रक्रिया शीघ्र नही की गई तो कभी भी पुल ध्वस्त हो सकता है। पीडब्लूडी विभाग की नजर अभी तक पुल में नही पडी है।

बबेरू बांदा मुख्य मार्ग पर मुरवल गांव के पास गडरा नदी में लगभग 5 दशक पूर्व आवागमन के लिए पुल का निर्माण हुआ था। पांच दशक बीतने के बाद पुल की हालत जर्जर हो गई है। इस पुल से बांदा से बबेरू होकर अतर्रा, कमासिन, राजापुर, इलाहाबाद व औगासी, फतेहपुर, एवं मर्का के लिए वाहनों का आवागमन होता है। दिन रात वाहनों का इस पुल से निकलना होता है। मुरवल गडरा नदी पर बने पुल की ओर पीडब्लूडी की नजर नही गई है। पुल जर्जर हालत में पहुंच गया है। पुल की ओर पीडब्लूडी की ध्यान शीघ्र नही गया तो पुल कभी भी ध्वस्त हो सकता है और बडा हादसा भी हो सकता है। ग्रामीणों ने पुल के नीचे जाकर देखा तो अवाक रह गए।

कई जगह से पुल मे ंदरारे पड गई है और पुल में पडी सरिया दिखाई देने लगी है। जर्जर पुल निर्माण के लिए मुरवल गांव के राकेश सिंह ने तीन वर्ष पहले पीडब्लूडी के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए शिकायती पत्र दिया था। लेकिन अभी तक पीडब्लूडी विभाग की नींद नही खुली है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आलोक मिश्र, कमल पाल, जिला पंचायत सदस्य रामबाबू निषाद, विद्या निषाद, रिंकू सिंह, रामनरेश सिंह, संदीप सिंह भाजयुमो नेता, राजा दीक्षित, अनूप गुप्ता, छेदीलाल अग्रहरि, प्रेम गुप्ता ने बताया कि मुख्य मार्ग बबेरू बांदा के मुरवल गांव के समीप बने गडरा नदी पुल से ओवर लोड वाहन धडाधड निकलते है। जिसका शीघ्र निर्माण कराया जाना आवश्यक है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

10 hours ago