Categories: Kanpur

अधिवक्ताओं ने समस्याओं को लेकर पीएम को भेजा ज्ञापन

प्रत्यूष मिश्रा

बांदा। अधिवक्ताओं ने समस्याओं के निस्तारण को लेकर अपनी आवाज बुलन्द की हैं। बार काउन्सिल आफ इण्डिया के आहवान पर सोमवार के अधिवक्ताओं ने डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर आठ सूत्रीय मांगों को पूरा किये जाने की मांग की। दो दिवसीय आन्दोलन क्रम में मंगलवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुबीर सिंह ने बताया कि बार बार काउन्सिल आ इण्डिया के आहवान पर अधिवक्तओं के हितों में कल्याणकारी मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा गया। जिसमें अधिवक्ताआंे ने बताया कि देश के सभी अधिवक्ताओं के लिये न्यायालय परिसर में ही अधिवक्ता संघो हेतु भवन दिया जाये। वकीलों के बैठने की समुचित व्यवस्था हो, पुस्तकालय, ई लाइब्रेरी, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था की जाये। वहीं मुवक्किलों के बैठने के भी उचित प्रबंध हो। इसके अलावा नये अधिवक्ताओं को दस हजार रूपये प्रतिमाह स्टाइपेंड देने की व्यवस्था पांच वर्षो तक की जाये। देश के सभी अधिवक्ता एवं उनके परिवार हेतु जीवन बीमा, असामयिक मृत्यु पर कम से कम पचास लाख रूपये की व्यवस्था, वकीलों व परिजनों की निशुल्क चिकित्सा की व्यवस्था की जाये।

वहीं सभी अक्षम व वृद्ध वकीलां हेतु पेंशन तथा पारिवारिक पेंशन की व्यवस्था की जाये। लोक अदालतों का कार्य वकीलों के जिम्मे हो। सभी जरूरतमंद वकीलों को उचित मूल्य पर ग्रह निर्माण हेतु भूखण्ड की व्यवस्था की जाये। जिससे अधिवक्ताओं को किसी भी प्रकार को आर्थिक संकट नही झेलना पडे। उन्होने प्रधानमंत्री से जल्द से जल्द समस्याओं का निस्तारण किये जाने की मांग की है। वहीं अधिवक्ता संघ अध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

10 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

10 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

10 hours ago