Categories: Religion

मां सरस्वती मंदिर में विधि विधान से हुई पूजा अर्चना

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): बसंत पंचमी के पावन पर्व पर डुमरी मर्यादपुर स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल में रविवार को सरस्वती माता का पूरे विधि विधान के साथ पूजन अर्चना की गई। विद्यालय परिसर में निर्मित सरस्वती माता के मंदिर में लोगों ने मत्था टेकते हुए उनसे बुद्धि, विवेक व ज्ञान में अभिवृद्धि की कामना की।

विद्यालय संस्थापक गिरीश नारायण सिंह ने कहा कि माता सरस्वती के हाथ में वीणा एवं उनका वाहन मयूर है। जिसका तात्पर्य है कि हम लोग मृदुभाषी बने। मीठा, नम्र, विनीत, सज्जनता, शिष्टता और आत्मीयता युक्त संभाषण हर किसी से करना चाहिए। प्रबंधक शिमला सिंह ने कहा कि जीव को कड़वा, दृष्ट, व अशिष्ट बोलने की आदत कदापि नहीं डालनी चाहिए। प्रधानाचार्य प्रियंका दुबे ने कहा कि प्रकृति ने मोर को कलात्मक और सुसज्जित बनाया है। हमें भी अपनी अभिरुचि परिष्कृत करना चाहिए। इसी क्रम में वसंत पंचमी पर्व भी मनाया गया। आरपी त्रिपाठी, विनोद यादव, अंकिता ,रागिनी ,खुशबू शिवराज यादव समेत विद्यालय के छात्र अभिभावक एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

17 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

18 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

19 hours ago