Categories: Ballia

शोक सभा कर दिली गोवा के दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर को श्रधान्जली

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय भाजपा के कैम्प कार्यालय पर शोक सभा कर भारत-सरकार के पूर्व रक्षामंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारिकर को शोकसभा कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। बरिष्ठ भाजपा नेता प्रेम शंकर पांडेय के कहा कि असमायिक मृत का समाचार सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी। लोगों के अंदर देश का समर्पित योग्य व ईमानदार, साहसी नेता,लोगों के बीच से चला गया। जिसके कारण राष्ट्रीय ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र में के भी आम व्यक्ति समाचार सुनकर दुखी: है।

प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य देवेंन्द्र गुप्त ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर के रूप में कुशल लोकप्रिय राजनेता, सरल, कर्मठ और ईमानदार शख्सियत को खोया है। वे अपने अंतिम समय तक जनसेवा में जुटे रहे। पुण्यात्मा को नमन कर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया। सहती राजभर अधिवक्ता ने कहा कि आदरणीय  मनोहर पर्रिकर का निधन से देश की अपूर्तनीय क्षति हुई है।सादगीपूर्ण जीवन बिताने वाले देश के सच्चे राजनीति के पूरक पूर्व रक्षामंत्री व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अब हमारे बीच नहीं रहे। सादगी की प्रतिमूर्ति को शत शत नमन किया।

तहसील बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के मुख्यमंत्री  मनोहर पर्रिकर के आकस्मिक निधन की अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी और समर्पण का एक प्रतीक, गोवा और भारत के लोगों के लिए उनकी सेवा को नहीं भुला पाएगा। कहा कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और उनके परिवार को संबल प्रदान करें।

लालबहादुर भारती ने कहा कि  मनोहर पर्रिकर देश आपको कभी नहीं भूलेगा आपका जाना भारतीय राजनीति और देश की अपूर्णीय क्षति है।जितनी सादगी, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से आपने देश की सेवा की, वह आने वाली कई पीढ़ियों को राह दिखाएगा।‪ प्रभु आपको अपने चरणों में स्थान दे। युवा मोर्चा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष आशीष सिंह ने कहा कि देश के पूर्व रक्षामंत्री एवं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर का निधन हो गया है। सम्पूर्ण भारतवर्ष आपको और आपके कार्य को कभी भूल नही सकता। प्रभु  राम आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

मुरली यादव ने कहा कि मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री भारत सरकार मुख्यमंत्री गोवा आरएसएस के सदस्य रहे हैं, दामन पर दाग नहीं सादगी जीवन निर्वाह कर मुख्यमंत्री के मिलने वाली सुविधाओं से परहेज़ स्कुटी से सफर बिना सुरक्षा के ऐसे में भारत राजनीतिक में एक ऐसे नेता का रिक्त स्थान हुआ है।बीजेपी को अपूर्तनीय क्षति हुई है।इनके आत्मा के शांति के लिए भगवान शंकर से बंदना करते हैं स्वर्गीय परिकर को बैकुंठ धाम में जगह दे।

शोक सभा में मुख्य रूप से सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सखीचंद राजभर, सकलदीप मिश्रा उर्फ मुन्ना मिश्रा, जय राम चौहान, खड़क बहादुर सिंह, मोहन राजभर अकेला, प्रेमचंद संतोष पासवान, नंदा वर्मा, रामानंद वर्मा, धर्मेंद्र सोनी, राजीव जायसवाल, अवध बिहारी, गुलाबचंद, बृजेश सिंह, करणवीर सिंह, आशुतोष वास्तव, संजय, राम मिलन यादव, रमेश यादव आदि ने पुष्प अर्पित कर शोकसभा कर श्रद्धांजली दिया।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

12 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

12 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

14 hours ago