Categories: International

अमरीका, वेनेज़ुएला से हिटलर जैसा व्यवहार कर रहा हैः क्यूबा

आदिल अहमद

 क्यूबा के राष्ट्रपति ने वेनेज़ुएला के विरुद्ध अमरीकी क्रियाकलापों की निंदा करते हुए कहा है कि वाशिग्टन, वेनेज़ुएला से हिटलर जैसा व्यवहार कर रहा है।
मिगेल डियाज़ केनेल ने कहा कि वेनेज़ुएला के संबन्ध में अमरीकी व्यवहार हस्तक्षेप पर आधारित है और वह इस देश की जनता के विरुद्ध हिटलर जैसा व्यवहार कर रहा है।  उन्होंने कहा कि वेनेज़ुएला में जो राष्ट्रीय स्तर पर बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गई है उसके पीछे निश्चित रूप में अमरीका का हाथ है।
इसी बीच वेनेज़ुएला के अटाॅर्नी जनरल तारिक़ विलियम साब ने कहा है कि उन्होंने देश के उच्चतम न्यायालय से अपील की है कि वह देश के बिजली नेटवर्क में गड़बड़ी फैलाने के मामले में अमरीका के पिट्ठू विपक्षी नेता “ख़्वान ग्वायडो” की भूमिका की जांच करे।  ज्ञात रहे कि वेनेज़ुएला में बिजली कट जाने के कारण पिछले कई दिनों से इस देश की जनता को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

aftab farooqui

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

2 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

4 hours ago