Categories: UP

रामपुर – होली के दृष्टिगत किया गया चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

गौरव जैन

रामपुर/ दिनांक 19-03-2019 को श्री शिवहरी मीना, पुलिस अधीक्षक, रामपुर द्वारा आगामी होली एवं लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत थाना बिलासपुर, रामपुर क्षेत्र में माठखेडा रोड, मण्डी, डाकखाना रोड, सर्राफा मार्केट, टाण्डा चैराहा तथा अन्य मुख्य-मुख्य चौराहों पर उपजिलाधिकारी बिलासपुर, पुलिस उपाधीक्षक, कार्यालय, प्रभारी निरीक्षक थाना बिलासपुर एवं भारी संख्या में पुलिस बल तथा पी.ए.सी. के साथ फ्लैगमार्च किया किया गया। तथा थाना खजुरिया, थाना भोट के क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च किया गया।

फ्लैग मार्च के दौरान लाउड स्पीकर से लोगों को सख्त हिदायत दी गयी कि होली के त्यौहार पर ट्वीटर, फेसबुक, व्हाट्सअप एवं अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से सभी पर सर्तक दृष्टि रखी जा रही है। यदि कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर पोस्ट में आपत्तिजनक, भडकाऊ शब्दों का प्रयोग करता है तोे उसके विरूद्ध दण्डात्मक त्वरित कार्यवाही की जायेगी। साथ ही पुलिस अधीक्षक, रामपुर द्वारा समस्त क्षेत्राधिकारियों के निर्देशन में समस्त थानों पर पुलिस टीमें गठित की गयी हैं। उक्त टीमें भीड़-भाड़ वाले इलाकों में वर्दी तथा सादा वस्त्रों में रहेंगी। साथ ही पी.ए.सी, अर्द्धसैनिक बल, एल.आई.यू., होमगार्ड, पीआरडी को भी तैनात किया गया है, जो कि प्रत्येक छोटी से छोटी घटना पर सर्तक दृष्टि रखेगें तथा यदि कोई व्यक्ति किसी प्रकार की कोई आपराधिक घटना करता हैं तो उसको तुरन्त गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त अन्य राज्यों एवं जनपद के थानों की सीमाओं को बैरियर से सील कर दिया गया है जिससे आने-जाने वाले छोटे एवं बडे वाहनों तथा वाहन चालकों को भी चैक किया जायेगा।

जनपद में होली के त्यौहार पर गडबडी फैलाने वाले असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है जिन पर अन्य सूत्रों द्वारा भी सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। यदि ऐसे असमाजिक तत्वों द्वारा होली के त्यौहार पर गडबडी फैलाने का प्रयास किया जाता है तो इनके विरूद्ध भी कठोर कार्यवाही की जायेगी तथा होली के दौरान जगह-जगह बैरियर लगाकर नशे की हालत में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वाले व्यक्तियों एवं तीन सवारी बैठाकर हुडदंग काटने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध भी कठोर कार्यवाही की जायेगी।

होली के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद में 100 डायल में लगे दो पहिया एवं 04 पहिया वाहन, थाने की समस्त फैन्टम मोबाइल, लीमा मोबाइल, कोबरा मोबाइल लगातार गस्त/भम्रण पर रहेगी तथा निम्नांकित पुलिस बल को थानावार आवांटित कर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इन्तेजाम पुलिस अधीक्षक रामपुर द्वारा किये गये है। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक-02, पुलिस उपाधीक्षक-05 निरीक्षक-40 उ0नि0-150, हेड का0-350, आरक्षी-1450 पैरामील्ट्रिी फोर्स एवं पीएसी की 03 कम्पनी, होमगार्ड-450. चैकीदार एवं पीआरडी के जवानों को लगा गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago