Categories: HealthUP

राजकीय शिशु सदन में लगाया मुफ्त चिकित्सा शिविर

गौरव जैन

रामपुर. आल इंडिया पयामे इसांनियत फोरम की ओर से राजकीय शिशु सदन में लगाया मुफ्त चिकित्सा शिविर। जिसमें बच्चों की जांच और बच्चों को मुफ्त दवाईयां वितरित की गई। इस मौके पर लगभग 46 बच्चों का परीक्षण किया गया जिसमें बाल रोग विशेषज्ञ डा. हम्माद उर रहमान खां का मुख्य योगदान रहा। डा. अनीस अहमद ने पयामे इसांनियत का परिचय कराया तथा बच्चों को गोद में लिया उनके प्रति प्रेम भावना रखने के लिए वहां मौजूद सभी लोगों को प्रोत्साहित भी किया।

इस मौके पर शिशु सदन के अधीक्षक राकेश सक्सैना ने इस कार्य की प्रशंसा की और भविष्य में सहयोग देने की इच्छा व्यक्त की। यह फोरम एक राष्ट्रीय एनजीओ है जो 1974 में विश्व विख्यात मौलाना अली मियां के द्वारा लखनऊ में प्रारंभ की गई थी। इसका मुख्य उद्देश्य देशभर में आपसी भाईचारा और सौहाद्र बनाये रखने के साथ-साथ सामाजिक वातावरण को मानवीय और सुन्दर बनाये रखने के लिए क्रियाशील है। अस्पतालों में जाकर रोगियों को निशुल्क चाय नाश्ता देना, मलिन व गरीब बस्तियों में जाकर निशुल्क पेय जल एवं चिकित्सा शिविर लगाना, सर्दियों में कंबल वितरण, गरीब बच्चों की शिक्षा का प्रबंध करना है। इसके अलावा जिला जेल में जाकर कैदियों में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाना व किसी भी आपदा से निपटने के लिए प्रशासन का सहयोग करना है।

इस मौके पर जैद सलीम शमसी, मौलाना तौहीद आलम, मौलाना इमरान, मौलाना नासिर रफीक, आदिल जमाल, राज कुमार, ब्रिजेश, फिजोथेरेपिस्ट डा. नोमान जिया आदि मौजूद थे।

aftab farooqui

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

5 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

6 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

7 hours ago