Categories: Ballia

बूथ अवेयरनेस ग्रुप की बैठक 6 अप्रैल को पूरे जिले में

अंजनी राय

बलिया: लोकसभा चुनाव में स्वीप योजना के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में बूथ के बीएलओ द्वारा 6 अप्रैल को सुबह 10 बजे से बूथ अवेयरनेस ग्रुप (बीएजी) की बैठक की जाएगी। इसका मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करना है।
इसमें प्रतिभाग करने वाले मतदाताओं को प्रतिज्ञा पत्र देकर, शपथ दिलाकर, फिर हस्ताक्षर युक्त प्रतिज्ञा पत्र को वापस लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय जमा करना है।
जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि इस बैठक में उस बूथ के अंतर्गत आने वाले अधिक से अधिक मतदाताओं को आमंत्रित करना है और उनको 19 मई को होने वाले मतदान में भाग लेने को जागरुक करना है। कार्यक्रम में मतदाताओं को प्रतिज्ञा पत्र वितरित कर नैतिक मतदान की शपथ भी दिलाई जाएगी। मतदाताओं के हस्ताक्षर युक्त प्रतिज्ञापत्र को पुनः वापस लेकर संबंधित एसडीएम या तहसीलदार के माध्यम से जिला निर्वाचन कार्यालय में संकलित किया जाएगा। बूथ अवेयरनेस ग्रुप की बैठक में जो शामिल नहीं हो पाएंगे, उनके घर प्रतिज्ञा पत्र बटवा कर उनको शपथ दिलाकर हस्ताक्षर सहित यह प्रतिज्ञा पत्र वापस लिया जाएगा। प्रतिज्ञा पत्र का प्रारूप सभी एसडीएम तहसीलदार को उपलब्ध करा दिया गया है।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

21 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

21 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

23 hours ago