Categories: Lakhimpur (Khiri)

भारत नेपाल मैत्री बस में मिली विस्फोटक सामग्री

फ़ारुख हुसैन

 

पलिया कलां ÷धनगढ़ी भारत नेपाल के बीच चलने वाली मैत्री बस में शुक्रवार रात बम बनाने की सामग्री नेपाल पुलिस द्वारा बरामद की गई। जिसमें डेटोनेटर सहित कुछ उपकरण बरामद हुए। जिसके बाद नेपाल पुलिस की ओर से सघन तलाशी अभियान चलाया गया , यह बस दिल्ली से काठमांडू जा रही थी । बनबसा बॉर्डर से होकर कैलाली जिले में आई मैत्री बस की तलाशी के दौरान बम बनाने की सामग्री पकड़ी गई। आपको बता दें कि गौरीफंटा बॉर्डर होकर भी भारत से नेपाल के लिए कुछ बसें चलाई जा रही हैैं, जोकि संदेह के घेरे में हैं।

इस खबर के मिलते ही भारत की सभी सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हो गई हैं। आपको बता दें नेपाल पुलिस द्वारा शुक्रवार रात 12:45 पर भारत के दिल्ली से काठमांडू जाने वाली बस में डेटोनेटर मिलने के बाद तकरीबन सभी बसों की जांच पड़ताल होना शुरू हो गई है। बस संख्या 5 ख 72 45 में विस्फोटक सामग्री को रेडिमेड कपड़े के साथ बरामद किया गया है। विस्फोटक मिलने के बाद दोनों देशों की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई है।

इस बावत ३९ वाहिनी के कमांडेंट मुन्ना सिंह का कहना था कि सीमा पर सभी यात्रियों की व्यक्तिगत जांच पड़ताल की जा रही है और बसों की भी जांच पड़ताल स्वयं एस एस बी और डॉग स्क्वायड द्वारा की जाती हैं इसलिए इसकी संभावना कम है फिर भी इस तरह की चीजें पकड़ी जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

aftab farooqui

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

17 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

17 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

17 hours ago