Categories: Health

डॉ लालचंद शर्मा बने सीएचसी के नोडल अधिकारी

उमेश गुप्ता/ हरिलाल प्रसाद

बिल्थरा रोड (बलिया)। स्थानीय सीएचसी के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ लालचंद शर्मा को स्थानीय सीएचसी का नोडल अधिकारी बना दिया गया है इस आशय का आदेश अधीक्षक डॉ जीपी चौधरी द्वारा गुरुवार को जारी कर दिया गया। डा. चौधरी द्वारा जारी किए गए निर्देश पत्र में नोडल अधिकारी के कार्य भार के रूप में डॉक्टर शर्मा सीएचसी के स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय, फार्मासिस्ट व सफाईकर्मियों आदि के कार्यो की नियमित समीक्षा करने का अधिकार दिया गया है।

डा. चौधरी ने बताया कि मुझे स्थानीय स्तर पर अधीक्षक पद के अलावे, डिप्टी सीएमओ व जिला मुख्यालय पर दवा स्टोर का अतिरिक्त चार्ज मिला हुआ है। ज्यादे वर्क हो जाने से सही ढंग से सुपरविजन नही हो पा रहा था। स्थानीय सीएचसी पर भी काफी शिकायते मिलने लगी थी। इस लिए नोडल अधिकारी के रूप में डा. शर्मा को जिम्मेदारी सौपनी पड़ी।

डा. शर्मा ने कहा कि जिस कर्मचारी को जो जिम्मेदारी मिली है, उसे वे बखूबी निभाने का काम करें। उन्होंने नई रोस्टर ड्यूटी का चार्ट तैयार कराकर अस्पताल का अनुशासन व प्रशासन दुरुस्त करने की बात कही। नोडल अधिकारी के बावत जारी आदेश से पूरे अस्पतालकर्मियों में अफरा तफरी का माहौल व्याप्त हो गया है। ऐसा माना जा रहा है कि सीएमओ पीके मिश्रा के आदेश के बाद यहां नोडल अधिकारी बनाया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

18 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

18 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

18 hours ago