Categories: International

अमरीका ईरान से जंग की तय्यारी कर रहा हैः रैन्ड पॉल

आदिल अहमद

 सिनेटर रैन्ड पाल (बाएं) और 9 अप्रैल 2019 को कैपिटल हिल में सिनेट की विशेष उपकमेटी के सामने 2020 के वित्तीय बजट का समर्थन करते पोम्पियो और उनके पीछे अंतर्राष्ट्रीय एनजीओ कोडपिन्क के कार्यकर्ता उनका विरोध करते हुए

अमरीकी सिनेटर रैन्ड पॉल ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को चेतावनी दी है कि उनके पास ईरान के साथ जंग के लिए सिनेट की इजाज़त नहीं है।
रिपब्लिकन सिनेटर रैन्ड पॉल ने विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को ईरान के साथ जंग की ओर से चेतावनी देते हुए याद दिलाया कि उनके पास ऐसा करने की इजाज़त नहीं है।
केन्टकी से सिनेटर रैन्ड पॉल ने बधुवार को यह ख़्याल ज़ाहिर किया कि ट्रम्प प्रशासन ईरान के ख़िलाफ़ सैन्य कार्यवाही की तय्यारी कर रहा है।
अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ट्रम्प प्रशासन के वित्तीय वर्ष 2020 के बजट का समर्थन करने कैपिटल हिल गए थे।
युद्धोन्मादी अमरीकी राजनेता पोम्पियो ने वॉशिंग्टन के इस निराधार दावे को दोहराया कि तेहरान के आतंकियों से संबंध हैं।
पोम्पियो ने दावा कियाः “इस्लामी गणतंत्र ईरान और अलक़ाएदा के बीच संबंध है।” उनका 2001 में 11 सितंबर की घटना की ओर इशारा था जिसके पीछे अलक़ाएदा का हाथ था।


रैन्ड पॉल ने ख़्याल ज़ाहिर किया कि ट्रम्प प्रशासन का ईरान के इस्लामी क्रान्ति संरक्षक बल को झूठ मूठ विदेशी आतंकवादी संगठन कहना, ईरान के साथ जंग की तय्यारी का हिस्सा है।

aftab farooqui

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

2 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

2 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

22 hours ago