International

फिर शबाब पर आई रूस-युक्रेन जंग: रूस ने किया युक्रेन पर बड़ा हमला, बोला युक्रेन कई पॉवर प्लांट को हुआ नुकसान, एक अस्पताल भी आया रूस के निशाने पर, रूस का दावा सीमा के पास युक्रेन के 66 ड्रोन मार गिराया

आदिल अहमद

डेस्क: रूस और युक्रेन की जंग एक बार फिर शबाब पर आ रही है। पिछले दिनों रूस ने युक्रेन के एक गाँव पर कब्ज़ा कर लेने का दावा किया था। अब बीती रात रूस ने युक्रेन पर भीषण बमबारी किया है। यूक्रेन का कहना है कि बीती रात रूस ने भीषण बमबारी में उसके ऊर्जा ठिकानों को निशाना बनाया है।

यूक्रेन की बिजली उत्पादन कंपनियों का कहना है कि तीन प्रांतों में चार पॉवर प्लांटों को व्यापक नुक़सान पहुंचा है। वहीं यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर ख़ार्किएव के अधिकारियों का कहना है कि एक रॉकेट मनोरोगियों के अस्पताल पर गिरा है जिससे इमारत को नुक़सान पहुंचा है और एक महिला घायल हो गई है। इस क्षेत्र के गवर्नर का कहना है कि हमले के वक़्त अस्पातल में 65 मरीज और पांच कर्मचारी मौजूद थे।

इसी बीच रूस ने दावा किया है कि उसने यूक्रेन की सीमा से लगे क्रासनोडार इलाक़े में यूक्रेन के 66 ड्रोन मार गिराए हैं। वहीं, रूस ने दो अन्य ड्रोन को क्राइमिया के ऊपर मार गिराने का दावा किया है। वहीं स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन के इस हमले में स्लावियांस्क में एक तेल रिफ़ाइनरी को नुक़सान पहुंचा हैं। इस घटना से जुड़े वीडियो में बड़े धमाके बाद आग की लपटें उठती दिख रही हैं।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

6 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

6 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

7 hours ago