Categories: NationalPolitics

भाजपा दो लोगो की सेना, उनके द्वारा थोपे गए नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था तोड़ दिया – शत्रुध्न सिन्हा

आदिल अहमद/ मो० कुमैल

मुम्बई भाजपा के अन्दर रहकर भी भाजपा के शत्रु बनकर उभरे अब कांग्रेसी नेता और कांग्रेस के पटना साहिब से उम्मीदवार शत्रुध्न सिन्हा ने आज मुम्बई में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा दो लोगो की सेना है। बीजेपी से कांग्रेस में शामिल होने पर शत्रुघ्न सिन्हा पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘दो लोगों की सेना” द्वारा थोपी गई नोटबंदी और जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी। वह यहां मुंबई उत्तर पश्चिम और मुंबई उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी क्रमश: संजय निरुपम एवं उर्मिला मातोंडकर के लिये चुनाव प्रचार कर रहे थे।

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा था। उस समय शत्रुध्न सिन्हा भाजपा सांसद हुआ करते थे। सिन्हा ने सवाल करते हुवे कहा कि कृपया मुझे बताइए कि पप्पू कौन है और असली फेंकू कौन साबित हुआ है। बताते चले कि भाजपा समर्थक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अक्सर ‘‘पप्पू” कहकर संबोधित करते हैं, जबकि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठे वादे करने का आरोप लगाकर उन्हें अक्सर ‘‘फेंकू” कहते हैं। सिन्हा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी झूठे वादे करने के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा कि वह 2022, 2024, 2029 में भी ऐसा करते रहेंगे लेकिन वह इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले।

दरअसल कहा जाता है कि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में 2002 में गोधरा दंगे के कारण तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी उन्हें  मुख्यमंत्री पद से हटाना चाहते थे, मगर लालकृष्ण आडवाणी ने उन्हें रोक दिया था। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर कहा था कि आज़ादी के 75 साल, 75 क़दम, 75 लक्ष्य, 75 साल के लोगों को ब्रेन डेड नहीं समझते हुए उनके अनुभव/तजुर्बे को शामिल किया होता तो बेहतर नहीं हुआ होता? एक मौक़ा फिर गंवा दिया।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

17 hours ago