Categories: Religion

सीयर – रोजा इफ्तार आपसी मिल्लत की मिसाल करता है पेश – अख्तर

उमेश गुप्ता/ हरिलाल प्रसाद

बिल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्र के सपा के वरिष्ठ नेता मतलूब अख्तर ने कहा कि रमजान के माह में रोजा इफ्तार की दावत तमाम लोग सिर्फ इस लिए देते हैं कि आपसी एकता व अखण्डता कायम रहे। कहा कि सीयर आपसी मिल्लत की एक मिशाल पेश करता है जहां हर धर्म के लोग आपस में मिलजुल कर कोई त्यौहार हो उसे मनाजे हैं। रमजान का महीना अल्लाह की इबादत के अलावे अत्यन्त ही सकून होता है। गंगा यमुनी तहजीब की तर्ज पर हम सभी एक साथ मिल लेते हैं।

स्थानीय नगर से सटे कुण्डैल नियामत अली ग्राम में जिला पंचायत के वार्ड नं. 22 के भावी प्रत्याशी शेरिफ भाई द्वारा सोमवार की शाम आयोजित रोजा इफ्तार की दावत के बाद अख्तर साहब संदेश दे रहे थे।  स्पा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव ने कहा कि रमजाने पाक का यह महीना बड़ा ही सकून देता है। अल्लाह से उम्मीद के मुताविक हर ख्वाइशें भी पूरी होती है। गुनाहों की माफी मांगने का यह अच्छा मौका होता है। सबसे अच्छा उस समय होता है जब एक साथ हर वर्ग के लोग शामिल होकर इस दावत का हिस्सा बनते हैं।

आयोजित रोजा इफ्तार में कस्बा समेत ग्रामीणों ने भारी संख्या में शिरकत किया। निर्धारित वक्त पर रोजेदारों ने खजूर और ठंडे पानी से रोजा खोला,इसके बाद शरबत के साथ ही पकौड़े,चना की घुघनी, फल,व जूस आदि लजीज व्यंजन का लुफ्त उठाया। इफ्तार के बाद रोजेदारों ने मगरीब की नमाज भी मस्जिद में अदा की।

इस दावत में डा0 साजिद, खालिद जहीर, मास्टर इरशाद, नैयर भाई, अमित जायसवाल, राममनोहर गांधी, अंगद यादव, टेनुस भाई, शमशाद बांसपारी, शफीर भाई, आनन्द यादव, सोनू यादव, हाजी शाहआलम, महेश यादव, परवेज भाई, संटू भाई, शमशुज्जमा आदि लोग सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago