Categories: Ballia

टीवी रोगियों की तलास के लिए प्रशिक्षण सम्पन्न चयनित आठ ग्रामों में अभियान 10 जून से

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। भारत सरकार की ओर से मिले निर्देश के अनुपालन में मुख्य चिकित्साधिकारी पीके मिश्र के निर्देशन में यहां चयनित आठ ग्रामों में टीवी रोगियों की तलास के लिए आगामी 10 जून से 10 दिवसीय अभियान शुरु होगा, और आगामी 21 जून तक चलेगा। इसके लिए तीन सुपरवाइजरों के निर्देशन में तीन सदस्यीय 15 टीम चयनित ग्रामों में घर-घर पहुंचकर सर्वे करने का काम करेगीं। इनके सुपरविजन के लिए तीन सुपरवाईजरों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
शनिवार को स्थानीय सीएचसी सीयर के सभागार में आयोजित चयनित टीम के प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षक एसएन चैबे पीपीए ने कहा कि टीम को चयनित ग्रामों में प्रत्येक घरों में पहुंच कर घर के मुखिया का नाम, पिता का नाम, मोबाईल नम्बर, घर में सदस्यों की संख्या, भवन पर टी शब्द लिखकर क्रमवार भवन संख्या अंकित कर देना है। 15 दिनों से ऊपर से परिवार के अन्दर किसी को खांसी आ रही हो तो उस रोगी का तत्काल बलगम का सैम्पल ले लेना है। दसरा सैम्पल प्रातः में लेकर उसी दिन 12 बजे के अन्दर टीवी रोग की जांच के लिए उक्त सैम्पल सीएचसी सीयर में उपलब्ध करा देनी है।


चयनित ग्रामों में इब्राहिमपट्टी, खूंटा बहोरवां, पूरा, पतोई, पशुहारी, गोविन्द पुर, चरौवां, अहिरौली को शामिल किया गया है।
इस प्रशिक्षण शिविर में डा0 एल0सी0 शर्मा, एसटीएस विनय यादव, एलटी योगेन्द्र सिंह विकास, रामाश्रय, नवीन आदि मौजूद रहे।

रुकी परीक्षा 10 जून को

बिल्थरारोड (बलिया)। जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के आदेशानुसार देवेन्द्र पीजी कालेज बिल्थरारोड परीक्षा केन्द्र पर एम0ए0 चतुर्थ समेस्टर के सस्कृत (तृतीय प्रश्न पत्र) तथा हिन्दी (चतुर्थ प्रश्न पत्र) की परीक्षा नही हो पायी थी। यह परीक्षा इसी परीक्षा केन्द्र पर आगामी 10 जून को प्रथम पाली में प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक सम्पन्न होगी। उक्त सूचना परीक्षा केन्द्राध्यक्ष मिथिलेश सिंह ने दी है।

क्षेत्र पंचायत की बैठक 14 को, 17 विन्दुओं पर होगा विचार विमर्श
बिल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्र पंचायत सीयर के डवाकरा हाल में जनहित के 17 विन्दुओं की विषय सूची को लेकर क्षेत्र पंचायत की एक आवश्यक बैठक आगामी 14 जून को 11 बजे दिन से आहुत की गयी है। जिसमें क्षेत्र के सांसद, राज्य सभा सदस्य, विधायक, एमएलसी, ग्राम प्रधान व बीडीसी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है। जिसकी अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख विनय प्रकाश अंचल करेगें।
खण्ड विकास अधिकारी संदीप सिंह की ओर से जारी पत्र के अनुसार कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, पशुपालन, पेंशन, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, सिंचाई, स्वच्छ पेयजल, विद्युत, सहकारिता, प्रधानमंत्री आवास, सामुहिक विवाह योजना, चतुर्थ राज्य वित आयोग की कार्ययोजना आदि विषयों पर विचारणार्थ बैठक होनी है। खण्ड विकास अधिकारी सिंह ने सभी सम्मनित लोगों से समय से पधारने की अपील की है।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

7 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

7 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

9 hours ago