Categories: UP

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पतंजलि योग पीठ के पांचों संगठन की बैठक हुई

गौरव जैन

रामपुर दिनाक 12-06-2019 को पतञ्जलि कार्यालय पर पतञ्जलि योगपीठ के पांचों संगठन भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पतञ्जलि योग समिति, महिला पतञ्जलि योग समिति, युवा भारत और किसान सेवा समिति के पदाधिकारियों की बैठक हुई।जिसमें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर मंथन किया गया।
भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी मुनीश चंद्र शर्मा ने बताया कि विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जनपद की सभी तहसीलों में योग दिवस मनाया जाएगा।15 जून से 30 जून तक योग पखबाडा मनाया जायेगा।इसके लिए सभी योग प्रशिक्षकों को सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार अभ्यास कराया जा रहा है।100 योग शिक्षक जनपद की सभी तहसीलों में जाकर योग का प्रचार प्रसार करेंगे।


पतञ्जलि योग समिति के जिला प्रभारी डॉ पी एन मेहरा के निर्देशन में सभी योग शिक्षक योग का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।जो 21 जून को होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस में योग कराएंगे।मिलक के सरस्वती विद्यामंदिर इण्टर कॉलेज में डॉ आर के माहेश्वरी,धमौरा में शिवकुमार शर्मा और अंजलि गुप्ता,बिलासपुर में ओम प्रकाश आर्य और मधुबाला,शाहाबाद में रेनू श्रीवास्तव और दीपक भारद्वाज,टांडा में हरकेश सिंह और श्रीपाल सिंह,स्वार में राजेश कुमार शर्मा और जगपाल सिंह को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योगाभ्यास कराने की जिम्मेदारी दी गयी है।इसके अलावा भी जनपद के अनेक स्थानों पर योग दिवस मनाया जाएगा।
बैठक में मुनीश चंद्र शर्मा,डॉ पी एन मेहरा,डॉ राजकुमार माहेश्वरी,महेश रस्तोगी,सुरेश श्रीवास्तव,सुधा शर्मा,अंजलि गुप्ता,अन्तरा यादव,मोनिका शर्मा,प्रज्ञा गुप्ता,नेहा तोमर,सोनी शर्मा,राजीव गुप्ता,गीतांजलि अरोरा,राकेश,रवि मेहरा आदि उपस्थित रहे।

aftab farooqui

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

8 mins ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

11 mins ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

15 mins ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

20 mins ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

24 mins ago