Categories: Health

8 जुलाई को खत्म होगा ग्रामीण आयुष्मान भारत हेल्थ कैंप पखवाड़ा

संजय ठाकुर

मऊ, 26 जून 2019 – आयुष्मान भारत योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए शासन ने मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजन – आयुष्मान भारत विशेष हेल्थ कैंप पखवाड़ा का आयोजन आरंभ किया है, जो 24 जून से शुरू होचुका है आगमी 08 जुलाई को ये पखवाड़ा खत्म हो जायेगा। इसकी जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सतीशचन्द्र सिंह ने दी।

सीएमओ डॉ सतीशचन्द्र सिंह ने बताया कि हेल्थ कैंप में आयुष्मान योजना में चयनित सभी लाभार्थियों का स्वास्थ्य परीक्षण और गोल्डन कार्ड बनाया जा रहा है। साथ ही सम्बन्धित कार्ड धारी को नि:शुल्क दवा दी जा रही है, यदि जांच के दौरान किसी मरीज को एडमिट करने की जरूरत पड़ी तो उसे  भर्ती कर नि:शुल्क इलाज भी कराया जायेगा। यह हेल्थ कैंप जनपद के सभी सीएससी व पीएससी के साथ ही इस योजना के लिए चयनित निजी अस्पतालों पर भी लगाया जाएगा, जिसके लिए विभाग का माइक्रोप्लान बनाने के साथ कार्य भी प्रारंभ हो गया है।

सीएमओ ने बताया कि आयुष्मान गोल्डेन कार्ड और निःशुल्क इलाज़ हेतु मुह्म्दाबाद गोहना ब्लॉक में 27 जून को, बड़राव में 28 जून को, रतनपुरा में 1 जुलाई को, कोपागंज में 2 जुलाई को, परदहा में 3 जुलाई को, मुह्म्दाबाद गोहना में 4 जुलाई को, रानीपुर में 5 जुलाई को, दोहरीघाट में 6 जुलाई को, जिला चिकित्सालय में 8 जुलाई को पखवाडे का समापन होगा।

जिला प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. पी.एन. दुबे ने बताया कि इस योजना में चयनित लाभार्थी अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने हेतु अपना आधार कार्ड, राशन कार्ड तथा प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री के द्वारा भेजे गए पत्र भी साथ में लेकर आए। साथ ही उन्होंने बताया कि इस आयुष्मान भारत विशेष हेल्थ कैंप के लिए सभी आशा कार्यकर्ताओं की बैठक कर उन्हें उनके ग्रामीण क्षेत्रों में लगने वाले केंद्र के तिथि के बारे में अवगत करा दिया गया है वे उन तिथियों से लाभार्थियों को अवगत कराती रहें।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

3 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

4 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

4 hours ago