Categories: Religion

उंदुरा गांव में दो प्रसिद्ध मुस्लिम सन्तों की मजार पर उर्स की तैयारिया पुर्ण, उमड़ रही है अकीदतमन्दो की भीड़

मुकेश यादव

मधुबन(मऊ) : तहसील क्षेत्र के मधुबन-दोहरीघाट मार्ग स्थित उंदुरा गांव में दो प्रसिद्ध मुस्लिम सन्तों की मजार पर दो दिवसीय ऐतिहासिक वार्षिक उर्स की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मेले में पूरे देश के हर कोने से जायरीनों के आने का सिलसिला अभी से शुरू होने से मेले जैसा माहौल व मजार की रौनक़ अभी से बढ़ गई है। अकीदतमंदो की सुरक्षा के लिए पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को अभी से अमली जामा पहनाया जा रहा है। वहीं मजार के गद्दीनसीन खुद भी सुरक्षा के लिहाज से मुस्तैद है।

 दो प्रसिद्ध सूफी संतों में एक का 71 वां व दूसरे संत का 33 वां उर्स का लगने वाला दो दिवसीय ऐतिहासिक मेला ईद के बीसवें शौवाल पर 23 व 24 जून को शुरू होगा। उर्स के एक सप्ताह पूर्व से ही अकीदतमंदों का रैला आना शुरू हो गया है। अभी उर्स शुरू होने में पांच दिन का समय बाकी है। साम्प्रदायिक एकता की मिसाल दोनों फकीरों की उंदुरा स्थित मजार से सटे हिन्दू धर्म से सम्बंधित डीह स्थान की भी अहमियत है। इस रमणीक मजार पर देश के सभी कोने से अकीदत मंदों का हुजूम उमड़ने लगा है।

इनमें कोलकाता, बिहार, मुम्बई, उड़ीसा, झारखंड, वाराणसी, फैजाबाद, बाराबंकी, गोरखपुर, माले गांव आदि नगरों व महानगरों से लोगों का आने का सिलसिला जारी है। चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए, साफ-सफाई, रोशनी लंगर की व्यवस्था सज्जादहनसीन (मठाधीश) शाह मुहम्मद इजहार अहमद मोईनी करते हैं। इस स्थान की विशेषता लोगों के लिए आस्था व विश्वास का प्रतीक है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

7 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

7 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

9 hours ago