Categories: BiharNational

मासूमों की मौत पर मुजफ्फरपुर के लोगों का फूटा सुशासन बाबू पर गुस्सा

अनिल कुमार

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर मंगलवार को दौरा करना काफी मुश्किल भरा रहा है। अस्पताल के बाहर मरीजों के परिजनों ने काफी गुस्से का इजहार सुशासन बाबू के समक्ष किया है। बताते चले कि विगत आठ दिनों में एन्सेफलाइटिस नामक बीमारी से करीब 108 बच्चों की मौत हो चुकी है। लगभग 150 बच्चों की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

इतने भारी पैमाने पर मासूमों की मौत पर सुशासन बाबू का मौन रहना मुजफ्फरपुर के लोगों में काफी आक्रोश है। पिछले दस सालों से इसी मौसम में प्रत्येक साल कई मासूमों की मौत इसी रहस्यमय बीमारी के कारण होती है पर हर साल बिहार सरकार झूठा आश्वासन देकर अपनी चुप्पी साध लेते हैं।

एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर में पिछले रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय भी अस्पताल में भर्ती मासूमों के देखने आये थे। अस्पताल में मुआयना करने के बाद केंद्र सरकार और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने बैठक भी की। बैठक में ही बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय मासूमों की मौत पर दुखी न होकर भारत पाकिस्तान के मैच का स्कोर पूछ रहे थे। इसी से पता चलता है कि बिहार सरकार मासूमों के मौत पर कितना संवेदनशील है ?

केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू को जगह नहीं मिलने के बाद से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से काफी विचलित नजर आ रहे हैं और बिहार सरकार में शामिल भाजपा के मंत्रियों से दूरी बनाते नजर आ रहे हैं। स्वास्थय विभाग भाजपा के कोटे में है। इस कारण सुशासन बाबू मासूमों की मौत पर सुस्त नजर आ रहे हैं।

अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहे मरीजों के परिजनों का कहना है कि अस्पताल में भर्ती मासूमों को दवा भी बाहर से लाना पड़ता है और एक बेड पर चार चार बच्चे  का इलाज हो रहा है। अस्पताल के बाहर मरीजों के परिजनों द्वारा आक्रोश को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आइसीयू में भर्ती मासूमों को देख कर और अस्पताल के डॉक्टरों से मिलकर पटना के लिए रवाना हो गए।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

14 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

15 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

15 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

15 hours ago