Categories: Ghazipur

हार्टमन इण्टर कालेज में छात्राओं को आत्म रक्षा के तौर तरीके सिखाये गये

विकास राय

गाजीपुर जनपद के बाराचंवर ब्लाक के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर के प्रार्थना स्थल पर जिला बाल संरक्षण इकाई की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम में उपस्थित बालिकाओं को आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया गया।करीमुद्दीनपुर थाने के एस आई संदीप कुमार एवम महिला आरक्षी शिखा गौड के द्वारा छात्राओं को डायल 100 वूमेन पावर 1090 एवम 181 के बारे में बिस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी।
अपने संबोधन में एस आई संदीप कुमार ने उपस्थित छात्राओं से अपील किया की वह खुद की सुरक्षा करने के साथ साथ अपने आस पास आपराधिक घटना. महिला उत्पीड़न एवम दुर्व्यवहार होने पर मदद करें।आप खुद में एक शक्ति स्वरूपा है.बस जरूरत है आप को अपनी शक्ति के बारे में आपके अधिकार के बारे में जानने की.आप सभी सदैव सजग सचेष्ट और निडर रहे।कार्यक्रम में छात्राओं को आत्मरक्षा के सभी उपाय बताये गये।एस आई संदीप कुमार ने बताया की एक माह तक चलने वाले इस कार्यक्रम के अंतर्गत थाना क्षेत्र के सभी कालेजों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा ।


महिला आरक्षी शिखा गौंड ने छात्राओं को इस अभियान के बारे में जानकारी दी और छात्राओं से कहा की वह किसी के बहकावे में न आयें.अंधविश्वास पर भरोसा न करे.झिझक छोड अपनी किसी भी परेशानी को महिला हेल्प लाइन पर फोन कर अवगत कराये।महिला हेल्प लाईन केवल आप सभी की सुरक्षा के लिए है जहा आपकी समस्या का तुरंत निदान करने का प्रयास किया जायेगा।इस कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ती शान्ति राय.प्रभाकरमणी त्रिपाठी. सी डी जान.दिनेश पाठक.राजेश कुशवाहा. शुभनरायण यादव. इसरत अतिया. स्वर्ण लता.अरविंद भारती समेत सभी शिक्षक शिक्षिका एवम छात्राऐं उपस्थित रही।फादर फेलिक्स राज ने सभी के प्रति विद्यालय परिवार की ओर से आभार ब्यक्त किया।

aftab farooqui

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

35 mins ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago