Categories: Crime

मिट्टी भरने को लेकर मजदूरों के दो गुटों में मारपीट, आठ घायल

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। उभाव थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम टगुनिया में सोमवार को दिन में करीब 11 बजे घाघरा नदी की बाढ़ से बचाव के लिए निर्माणाधीन कटानरोधी ठोकर नं एक पर बोरियों में मिट्टी भरने को लेकर मजदूरों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई, जिससे दोनों गुटों से आठ लोग चोटिल हो गये। चोटिलों में एक महिला भी शामिल है। प्रथम पक्ष के सुधीर (25), छोटू (25) व लाल साह (54) को स्थानीय सीएचसी सीयर में प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीरावस्था में बलिया सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। दूसरे पक्ष से भी श्रीकिशुन (45), परमानन्द (60), अर्जुन (45), अमरजीत (20) व विद्यावती (48) चोटिल हुए है।

जानकारी के अनुसार घाघरा नदी की बाढ़ से बचाव के लिए निर्माणाधीन कटानरोधी ठोकर नं एक पर बोरियों में मिट्टी भरने का कार्य मजदूर कर रहे थे। अपनी पारी को लेकर दोनों गुटों में कहासुनी होकर विवाद खूनी सघर्ष का रुप ले लिया। फल स्वरुप दोनों पक्षो से आपस में जमकर मारपीट हो गया।

घटना की सूचना पाते ही डायल 100 नं पुलिस ने मौके पर पहुंच सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पहुंचाया। बता दें कि हाहानाला टंगुनियाँ राजभर बस्ती से चैनपुर गुलौरा तक घाघरा की कटान से रोकथाम के लिए दो किलोमीटर में पांच ठोकरों निर्माण का कार्य चल रहा है। सोमवार को अपराहन मजदूर टीएस बंधे के ठोकर नं एक पर बोरियों में बालू भरने का कार्य कर रहे थे। इस दौरान मजदूरों के एक पक्ष ने उसी स्थान पर बालू भरने का कार्य शुरू कर दिया। जिस पर पहले से कार्य कर रहे मजदूरों ने विरोध करना शुरू कर दिया। इसके चलते मजदूरों के दो पक्षों के बीच कहा सुनी व गली गलौज होने लगा।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

3 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

4 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

4 hours ago