Categories: SpecialUP

कमाल का बिजली विभाग – आठ दिन बाद मिली सोनाडीह फीडर को बिजली, खुद की पीठ थपथपा रहा है विभाग

ए जावेद

बिल्थरा रोड बलिया। एक हफ्ते से हो रहे रिमझिम बारिश व मौसम खराब के कारण से सोनाडीह फीटर की बिजली आठ दिन से थी। रविवार की सुबह मौसम साफ देख कर बिजली विभाग के कर्मचारी व समविदा लाईनमैन व जेई अवधेश के प्रयास से सोनाडीह फीटर की बिजली रविवार आठ बजे रात से संचालित हो गई।

आपको बताते चले की रिमझिम बारिश के कारण बिजली के कई पोल गिर गए थे और कई जगह पर तार टूटने व तार पर पेड़ गिर जाने की वजह से  बिजली संचालित नहीं हो पा रही थी। बिजली विभाग के कर्मचारी व लाईन मैनो ने क्षेत्रीय जनता की समस्या को एक सप्ताह बाद समझा और उसका निस्तारण किया। रविवार के मौसम साफ होने के बाद टूटे तार को जोड़ गया। बिजली आते ही लोगों में खुशी की लहर देखने को मिली। आठ दिन बाद सोनाडीह फीडर में बिजली मिलतें ही लोगों अपने घर मे मोबाइल व पानी की टंकी भरने लगे।

अब आप समझ सकते है कि जब हमें और आपको एक दिन बिजली नही मिलती है तो हमारी क्या स्थिति होती है। एक पुरे फीडर को एक सप्ताह बिलजी नही मिली। लोगो ने एक एक लम्हा त्राहि त्राहि करके काटा होगा। बिजली विभाग खुद का टेंशन दूर करने के लिए मौसम का बहाना बना सकता है। मगर वही शट डाउन जैसी सुविधा भी उपलब्ध है। अगर विभाग के उच्चाधिकारी चाहते तो इलाके की पूरी बिजली सप्लाई पर शटडाउन लेकर तारो को जोड़ा जा सकता था। मगर शायद विभाग के लिए यह एक कथित रिस्क होता। जो विभाग ने नहीं उठाया और एक सप्ताह तक आम जनता को बिजली पानी के लिए तरसा कर रख दिया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago