Categories: National

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक के आवास, कार्यालय और करीबियों के यहाँ सीबीआई की छापेमारी, देखे मौके की तस्वीरे

तारिक खान

प्रयागराज. पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के कई ठिकानों पर आज बुधवार को सीबीआई ने जमकर छापेमारी किया है। समाचार लिखे जाने तक अतीक के कार्यालय, उसके निवास से लेकर उनके करीबियों तक के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी किया है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम सबूत जुटाने के लिए यह छापेमारी कर रही है। इस छापेमारी में कोना कोना छानने के लिये सीबीआई ने भारी पुलिस और पीएसी बल का प्रयोग किया है। आस पास के इलाको में अघोषित कर्फ्यू जैसा माहोल है।

गौरतलब है कि अतीक अहमद ने लखनऊ के रियल एस्टेट व्यापारी मोहित जायसवाल का 26 दिसंबर को गुर्गो के जरिए अपहरण करवा कर देवरिया जेल बुलाया था। यहां उसकी बर्बरतापूर्वक पिटाई के बाद करोड़ों रुपये की प्रापर्टी जबरन अपने व करीबियों के नाम करावा लिया था। इसके बाद अतीक के चंगुल से छूटकर मोहित ने लखनऊ पहुंच कर मामला दर्ज कराया, तब देवरिया पुलिस हरकत में आई। मोहित की अपील पर कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीबीआई को जांच का निर्देश दिया था।

सीबीआई ने देवरिया जेल कांड में अदालत के आदेश के बाद अतीक के खिलाफ कार्रवाई की है। मौके पर पांच गाड़ी पीएसी, तीन गाड़ी आरएएफ के साथ कई थानों से भारी पुलिस बल मौजूद है। फिलहाल अतीक अहमद गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद हैं।

इस छापेमारी के संबंध में अतीक अहमद के वकील ने बताया कि सुबह 7।30 बजे सिक्यॉरिटी फोर्स पूर्व सांसद के घर पहुंची। इस दौरान सीबीआई की एक टीम भी थी। घर को सील कर दिया गया है और किसी को भी बाहर से वहां जाने की अनुमति नहीं है। हमें भी इस बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है।

यही नही सीबीआई देवरिया के होटलों का रिकॉर्ड भी खंगाल रही है और यह जानकारी जुटा रही है कि देवरिया जेल में रहते हुवे अतीक के कितने हितैषियो ने यहाँ अपना डेरा जमा रखा था। अतीक के गैंग से जुड़े लोग कब-कब और किस होटल में रहे। टीम जिला जेल से रिहा हुए उन बंदियों से भी पूछताछ में जुटी है जो अतीक के साथ उसके या आसपास की बैरक में रहे।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

3 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

4 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

24 hours ago