Categories: Special

देखे वायरल वीडियो – शर्मनाक, जब शहीद सिपाहियो का शव टेम्पो में लाद कर लाया गया और बिना स्ट्रेचर के ही उठाया गया

ए जावेद / तक्शीर हुसैन

मुरादाबाद. इंसान के मरने के बाद उसको सम्मान दिया जाता है। यह हमारे संस्कृति का हिस्सा है। वही जब मरने वाला शहीद हुआ हो और अपनी ड्यूटी के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करता हुआ शहीद हुआ हो तो सम्मान की सीमा कोई नही होनी चाहिये। मगर हमारे उत्तर प्रदेश का पुलिस महकमा शायद सभी मानवीय मूल्यों का परित्याग करने पर तुला हुआ है।

मामला सम्भल जिले में हुवे घटना का है जिसमे तीन कैदियों द्वारा पहले सिपाहियों के आँखों में मिर्ची पाउडर डाला गया, फिर उनकी गोली मार कर हत्या करने के बाद मौके से तीनो बंदी फरार हो गए। दोनों सिपाहियों की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर जिले के सभी आला अधिकारी पहुचे।

घटना के बाद मृत शहीद सिपाहियों के शव को पास के सरकारी अस्पताल लाया गया। इस दौरान मृत शहीद सिपाहियों को शव वाहन भी नसीब न हुआ और एक लोडर टेम्पो से उनके शव को स्थानीय अस्पताल लाया गया। उससे भी अधिक अमानवीय तो यह रहा कि घटना स्थल पर भले मान लेते है कि कोई स्ट्रेचर नही मिला होगा मगर अस्पताल में लाने के बाद भी मृत सिपाहियों के शव को सम्मान के साथ स्ट्रेचर नहीं नसीब हुआ और उनके पार्थिव शरीर को हाथो से ही उठाया गया।

इस दौरान इस कृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि शव को सम्मान के साथ उठाने के बजाये लगभग घसीट कर वाहन से उतारा जा रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर पुलिस विभाग के साथ साथ स्वास्थ विभाग को भी काफी खरी खोटी सोशल मीडिया यूज़र्स सुना रहे है।

मृतक सिपाहियों के कर्त्तव्यनिष्ठा उनके शव को देख कर अंदाज़ किया जा सकता है कि विभाग हेतु अंतिम सांसे लेने वाले ये सिपाही ड्यूटी पर वर्दी में ही शहीद हो गए।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद महकमे में अन्दर ही अन्दर खुसफुसाहट शुरू हो चुकी है। मगर मामले में कोई भी अधिकारी कुछ बोलने की स्थिति में नही है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

19 hours ago