Categories: International

बोले ईरान के विदेश मंत्री जरीफ, आर्थिक प्रतिबंधों का कोई प्रभाव नहीं

हर्मेश भाटिया

विदेशमंत्री ने कहा है कि ईरान के विरुद्ध आर्थिक प्रतिबंध अमरीका के लिए बिल्कुल भी उपयोगी सिद्ध नहीं हो सके। जवाद ज़रीफ़ ने ईरान के विरुद्ध अमरीका के अत्याचारपूर्ण प्रतिबंधों की ओर संकेत करते हुए कहा कि ईरानी राष्ट्र के विरुद्ध आर्थिक प्रतिबंधन प्रभावहीन रहे और इन्होंने क्षेत्र में अशांति को बढ़ावा दिया है।  

जवाद ज़रीफ़ ने क़तर की राजधानी दोहा में क़तर के विदेशमंत्री मुहम्मद बिन अब्दुर्रहमान के साथ भेंट में कहा कि ईरान की नीति, पड़ोसी देशों के साथ संबन्ध विस्तृत करने पर आधारित है। उन्होंने कहा कि तेहरान और दोहा की मित्रता क्षेत्रीय देशों के लिए आदर्श हैं। ईरान के विदेशमंत्री के साथ भेंट में क़तर के विदेशमंत्री मुहम्मद बिन अब्दुर्रहमान ने दोहा तथा तेहरान के सबन्धों पर संतोष व्यक्त करते हुए क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता की स्थापना के लिए ईरान और क़तर के बीच अधिक सहयोग पर बल दिया।

क़तर की अपनी यात्रा की समाप्ति पर ईरान के विदेशमंत्री ने ट्वीट किया कि उनकी दोहा की यात्रा सार्थक रही। उन्होंने लिखा है कि केवल क्षेत्रीय देश ही क्षेत्रीय शांति को सुनिश्चित बना सकते हैं। 

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 hour ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 hour ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

3 hours ago