Categories: National

देखे वीडियो – उत्तर प्रदेश में मिड डे मिल में बच्चो को परोसे जा रहे है रोटी और नमक

तारिक खान

मिर्जापुर: मिड डे मिल अक्सर ही सवालो के घेरे में रही है। मगर इस बार तो मानवता की सभी हदे पार हो गई है। मौजूदा मामले में पूर्वांचल के मिर्ज़ापुर जिले का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे मिड डे मिल में बच्चो को नमक के साथ रोटी खिलाई जा रही है।बताया जा रहा है कि इस सरकारी स्कूल में कक्षा 1 से 8वीं तक की पढ़ाई करते है। इनकी संख्यालगभग 100 है। इन छात्रों का मिड-डे मील के तौर पर रोटियां और नमक खाते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब परिवार के बच्चों को उचित पोषण और आहर देने के लिए केंद्र सरकार ने मिड-डे मील योजना शुरू की थी।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश मिड-डे मील अथॉरिटी पूरे राज्य में इसकी देखरेख का काम करती है, उसकी वेबसाइट पर इसका मिड-डे मील का मेन्यू दिया गया है। मेन्यू में दाल चावल, रोटी और सब्जी शामिल हैं। मील चार्ट के मुताबिक खास दिनों पर फल और दूध भी दिया जाता है। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे स्कूल के बरामदे में फर्श पर बैठे हैं और नमक के साथ रोटियां खा रहे हैं।

एक छात्र के परिजन ने वहा के एक स्थानीय पत्रकार को बताया कि यहां बहुत बुरे हालात हैं। कई बार वह बच्चों को खाने में नमक और रोटियां देते हैं, कई बार नमक और चावल। यहां कभी-कभार दूध आता है, अधिकत्तर समय वह बांटा ही नहीं जाता। केले कभी नहीं दिए गए। पिछले एक साल से ऐसा ही है।

वही मिर्ज़ापुर के प्रशासनिक अधिकारियो ने घटना की जाँच के बाद बताया है कि मामला जांच में सही पाया गया है। शुरुआती तौर पर यह स्कूल के शिक्षक प्रभारी और ग्राम पंचायत के सुपरवाइजर की गलती लग रही है। दोनों को निलंबित कर दिया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

उत्तरी गज़ा में तीन बंधको के शव मिलने की किया इसराइल की सेना ने पुष्टि

ईदुल अमीन डेस्क: इसराइल की सेना ने बताया है कि सुरक्षाबलों को तीन बंधकों के…

31 mins ago

बिजनौर: नाबालिग 13 साल की बच्ची ने किया अपनी दो सौतेली मासूम बहनों का क़त्ल

एच0 भाटिया बिजनौर: बिजनौर के नूरपुर थाना क्षेत्र में बृहस्पतिवार को देर रात माँ के…

48 mins ago

हाई कोर्ट इलाहाबाद ने ‘भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा’ और ‘जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश’ के 11 कथित सदस्यों को दिया ज़मानत

अबरार अहमद प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा 167 (2) के तहत…

59 mins ago