Categories: Crime

अवैध असलहा, 5 चोरी की बाइक सहित आधा दर्जन हिरासत में

संजय ठाकुर

बलिया-पुलिस अधीक्षक द्वारा आगामी त्यौहार मोहर्रम, दशहरा, दीपावली, छठ इत्यादि को देखते हुए अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में दिनांक 08.09.2019 को रात्रि मे प्रभारी निरीक्षक रसड़ा सौरभ कुमार राय मय हमराह के क्षेत्र मे मौजूद थे कि मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि अखनपुरा मोड़ के पास कुछ लोग चोरी की मोटर साईकिल के साथ मौजूद हैं जो बेचने के फिराक में है।

इस सूचना पर विश्वास कर प्रभारी निरीक्षक मय हमराह के संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुये मौके पर पहुंच कर 06 लोगो को पकड़ लिया गया, जिनके पास से चोरी की 05 मोटर साइकिले बरामद की गयीं । पूछ ताछ मे यह पता चला कि अभियुक्तगण मो0सा0 को चोरी कर उनका चेचिस नं, इंजन नं0 व नम्बर प्लेट बदल कर आवश्यकतानुसार ग्राहकों को बेंच देतें हैं पूछताछ मे यह भी पता चला की कुछ दिन पूर्व थाना रसड़ा पुलिस द्वारा किये जा रहे वाहन चेंकिग मे पकड़े जाने से बचने के लिए चोरी की ग्लैमर मोटर साईकिल को लावारिस हालत मे छोड़कर भाग निकले थे। जिसे उस समय लावारिस हालत मे लाकर थाना हाजा पर दाखिल किया गया था।

यह ग्लैमर मोटर साईकिल जहानागंज आजमगढ़ से अभियुक्त अब्दुल अजीज व नीरज सिंह द्वारा चोरी की गयी थी। बरामद मोटर साईकिलो मे 1.थाना गड़वार मे ब्लाक से 2.थाना रसड़ा मे भगत सिंह तिराहे से 3.लाईफ लाईन हास्पिटल आजमगढ़ से 4.सैदपुर कस्बा जिला गाजीपुर से 5. आजमगढ़ शहर से चोरी की गयी है। अभियुक्त गणों के विरूद्ध कोतवाली रसड़ा पर मु0अ0सं0 185/19 धारा 41/411,413,414,419,420,483 भादवि0 व अभियुक्त जावेद कुरैशी के विरुद्ध मु0अ0सं0 186/19 धारा 7/25 आर्म्स एक्ट भी पंजीकृत कर अभियुक्तगणों को माननीय न्यायालय रवाना किया जा रहा है एवं विधिक कार्यवाही की जा रही है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

17 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

17 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

19 hours ago