Categories: National

बटाला पटाखा फक्ट्री ब्लास्ट में मरने वालो की संख्या हुई 23, अब तक 27 घायलों को इलाज हेतु लाया गया

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: दिल को दहला देने वाली घटना, पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री धमाके अब तक मरने वालो की संख्या 23 हो गई है। साथ ही 27 लोगो के घायल होने के समाचारो की पुष्टि हुई है। उक्त समाचार की पुष्टि पंजाब पुलिस ने किया है। वही गुरदासपुर के एसडीएम डीपक भाटिया ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि 27 लोग घायल हैं। फैक्ट्री में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। बता दें कि गुरदासपुर के बटाला में एक आवासीय कॉलोनी में स्थित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद वह पूरी तरह से नष्ट हो गई है।

धमाके के बाद आग लगने की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा किया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को अमृतसर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। वहीं, मामूली रूप से घायल लोगों के लिए 25,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा हुई है।

आईजी (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि यह घटना बुधवार की शाम को तकरीबन 4 बजे हुई। एनडीआरएफ और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल या की टीमें बचाव अभियान कार्य में लगी हुई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और जिला प्रशासन के सदस्य भी मौके पर मौजूद हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिला कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की निगरानी में राहत और बचाव अभियान जारी है। गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख जताया। सनी देओल ने ट्वीट किया, ‘बटाला में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से जान माल के नुकसान के बारे में जानकार बहुत दुःख हुआ, जिला उपायुक से बात की, जिला प्रशाशन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल की टीम मौके पर कार्यरत है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

1 day ago