Categories: Bihar

बिहार – गुटखा बंदी के बाद क़र्ज़ से परेशान गुटखा कारोबारी ने किया ख़ुदकुशी

अनिल कुमार

गोपालगंज। बिहार में गुटखा बिक्री पर प्रतिबंध लगने के बाद कर्ज में डूबे झारखंड के गुटखा कारोबारी ने गोपालगंज में मंगलवार की रात खुदकुशी कर ली। नगर थाने के राजेंद्र नगर मोहल्ले में किराये के एक मकान में शव मिला। बुधवार की सुबह पुलिस ने शव को उसके कमरे से बरामद कर जांच शुरू कर दी। मृतक गुटखा कारोबारी का नाम पवन दत्ता बताया जा रहा है, जो झारखंड के जामताड़ा जिले के निवासी है। पुलिस को उसके कमरे से लाखों रुपये के गुटखा मिले हैं।

परिजनों के मुताबिक पवन दत्ता गुटखा के बड़े कारोबारी हैं। लोगों से कर्ज लेकर गुटखा का कारोबार शुरू किया था। लाखों रुपये का माल खरीदकर स्टॉक करने के बाद अचानक गुटखा पर बिहार सरकार ने बैन लगा दिया। इसके बाद कर्ज देनेवाले महाजन पवन दत्ता के घर पहुंचने लगे और दिये गये रुपये को वापस मांगने लगे। इससे आहत होकर पवन दत्ता ने देर रात में घर में पंखा से पत्नी की साड़ी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली।

खुदकुशी की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पत्नी और बच्चों को अलग-अलग कमरे में बंद पाया। मृतक कारोबारी की पत्नी ने बताया कि कुदकुशी करने से पहले रात में खाना साथ में ही खाया। सोने के बाद बाहर से कमरे को बंद कर दिया गया। रात के एक बजे खुदकुशी करने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस को दी गयी।

नगर थाने की पुलिस ने जांच के दौरान प्रथम दृटया पाया कि मृतक कारोबारी ने चार लोगों से पैसा लिया था। गुटखा कारोबार के लिए पैसा देने वाले सभी लोग पार्टनरशिप में काम करते थे। अचानक गुटखा पर बैन लगने से पैसा लगानेवाले पार्टनर ने नाराजगी जतायी और पैसा वापस मांगना शुरू कर दिया। इससे तनाव में आकर कारोबारी ने खुदकुशी कर ली।

नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय का कहना है कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही दरवाजा तोड़कर कमरे से पत्नी को बाहर निकाला गया है। मृत व्यापारी की पत्नी कुछ बोल नहीं पा रही है। परिजनों को झारखंड से बुलाया गया है। परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा और मामले में बयान दर्ज किया जायेगा। परिजनों की ओर से लिखित शिकायत मिलने के बाद ही मौत का खुलासा हो पायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

18 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

19 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

19 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

19 hours ago