Categories: Special

अतिक्रमण अभियान बना मजाक, फिर सज गई दुकानों

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञांनपुर, भदोही। चाहे लाख कोशिश कर लें , लेकिन हम नहीं सुधरेंगे । कुछ ऐसा ही इन दिनों अतिक्रमणकारियों और अतिक्रमण हटाने के लिए तैनात नगर पंचायत कर्मियों के बीच खेल चल रहा है। बुद्धवार को चूहे बिल्ली का यह खेल जारी रहा । मुख्य मार्ग पर दीवानी न्यायालय के सामने अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान तोड़े गए 2 फुट के चौतरे के बाद वहां दोबारा 4 फुट का चौतरा बनाकर अभियान की हवा निकाल दी गई है।

गौरतलब है कि नगर को जाम से मुक्त करने के लिए नगर पंचायत संग अधिकारियों ने मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत की। इसमें ज्ञानपुर नगर के पूर्वी इलाके की दुकानों सहित दुर्गागंज तिराहे से पाल तिराहे तक तोड़फोड़ के बाद अतिक्रमण को हटवा दिया गया था। उसके बाद फिर से दुकानें  सज गई हैं। इसे देखकर सवाल उठता है कि ऐसे में क्या नगर अतिक्रमणमुक्त अथवा जाममुक्त हो पाएगा।

जबकि दुर्गागंज तिराहा, मुख्य मार्ग दीवानी न्यायालय, राजा पार्क, गोयल गली, हरिहर नाथ मंदिर, व पाल तिराहे के आसपास लगी दुकानों को नगर पंचायत द्वारा अतिक्रण तोड़ने के साथ-साथ जुर्माना भी वसूला गया था। लेकिन इन सड़कों की हालत आज भी जस की तस हो गई है। बल्कि और भी अधिक अतिक्रमण कर लिया गया है । इस संबंध में नगर पंचायत कर्मियों का कहना है कि जो भी कानून को तोड़ेगा या उसकी कोशिश करेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

20 hours ago