Categories: Crime

पटाखा ब्यवसाई के मकान में विस्फोट, एक की मौत,एक घायल

तारिक खान

कोरांव, प्रयागराज। कोरांव थाने के कुछ ही दूरी पर कटरा मुहल्ला निवासी पटाखा ब्यवसाई अलियार उर्फ इलियास पुत्र हनीफ खां के घर मे 15 सितम्बर की भोर में करीब 5 बजे विस्फोट होने से इलियास की बहू हिना पत्नी वारिश 23 वर्ष जिसके पेट मे 7 माह का बच्चा भी था उसकी मौत हो गई,और पड़ोसी समा बानो पत्नी सहाबुद्दीन घायल हो गई, घायल को जिला अस्पताल रेफर कर के मृतक को पोमा के लिए भेज दिया गया।

बता दें कि इलियास 65 वर्ष के घर ब्लास्ट से घर का छत ढह जाने से उनकी बहू की दर्दनाक मौत हो गई। घटना का कारण गैस सिलेंडर फटना बताया जा रहा। कुछ लोग पटाखों में का सामग्री बता रहे। घटना की सूचना मिलते ही चेयर मैन कोरांव नरसिंह केसरी,कोरांव थाना प्रभारी और अन्य लोग भी पहुंचे। घटना स्थल पर एसपी जमुनापार,सीओ मेजा आदि अधिकारी पहुंचे। पुलिस घटना की जांच कर रही है। मौके पर चूंकि पटाखा ब्यवसाई होने के नाते पटाखा बनाने का उपकरण भी बरामद हुआ है।

इलियास गरीब परिवार से हैं,त्योहारों और शादी ब्याह में पटाखा बजाते हैं। हालांकि कुछ स्वार्थी तत्वों ने अलग तरीके से घटना को तूल देना चाहा। पुलिस ने पटाखा उपकरण,विस्फोटक सामग्री घटना स्थल से मिले टुकड़ों को विधि विज्ञान शाला जांच के लिए भेजा गया है। घटना स्थल पर  पड़ोसी भाजपा नेता तुलसीदास राणा,पूर्व विधायक रामकृपाल कोल आदि ने भी मृतक के घर व घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। घायलों व मृतक के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

5 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

6 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

10 hours ago