Categories: UP

हास्यप्रद सत्य घटना – असली भुत, नकली भुत, भूत प्रेत का ऐसा खेला खेल, आखिर चले गए जेल

बापुनन्दन मिश्रा

रतनपुरा (मऊ)। स्थानीय क्षेत्र के दक्षिणांचल में प्रवाहित होने वाली टोंस नदी के किनारे दो पाटीदारों के मध्य काफी दिनों से भूत को लेकर चल रहे तनाव ,वाद -विवाद के मध्य पंचायत शुरू हुई। इस पंचायत में दोनों पटीदारों के विश्वसनीय ओझा और सोखा भी मौजूद थे।

जैसे ही यह खबर और लोगों की लगी की भूत को लेकर टोंस नदी के किनारे पंचायत बैठी है तो बड़ी संख्या में तमाशबीन भी उस पंचायत में पहुंच गए। काफी गर्म माहौल में पंचायत शुरू हुई दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर भूत हाक कर जान माल की व्यापक नुकसान का आरोप लगाया। तभी दोनों पक्ष इस बात पर राजी हो गए कि अपना-अपना भूत दोनों वापस ले लेंगे। एक पक्ष के सोखा कुछ देर एक मंत्र का जाप कर जो अपने हाथ में रखी कोई चीज मुट्ठी में बंद कर दूसरे पक्ष को दिया, और कहा कि यह भूत अपना ले लो, तो दूसरे पक्ष ने भूत के अस्तित्व पर ही सवाल उठाते हुए कहा यह भूत तो नकली है।

इसी बात को लेकर पुनः वाद विवाद शुरू हो गया, और देखते ही देखते यह बात विवाद आपसी तू-तू मैं-मैं एक दूसरे को देख लेने की धमकी में तब्दील हो गया। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए किसी ने मोबाइल द्वारा 100 नंबर पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना पाते ही 100 नंबर पुलिस पहुंच गई। पुलिस की गाड़ी की आवाज सुनते ही दोनों पक्ष के दर्जनों की संख्या में आए ओझा सोखा सिर पर पैर रखकर नौ दो ग्यारह हो गए तमाशबीनओं की भीड़ भी धीरे-धीरे चटनी लगी, 100 नंबर पुलिस ने दोनों पाटीदारों को आपने गाड़ी में बैठा लिया और ले आकर थाने के हवालात तक पहुंचा दिया.

संपूर्ण क्षेत्र में घटना जोरदार चर्चा का विषय बनी हुई है कि आज के युग में भी भूत प्रेत खोल के चक्कर में लोग आपसी वैमनस्यता कटूता का किस तरह प्रदर्शन करते हैं, और किस प्रकार समाज के सभ्य लोगों को का अपने जाल में लोगों को फंसा कर उनका शोषण और दोहन करते हैं यह घटना इसका ज्वलंत प्रमाण है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

8 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

8 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

8 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

8 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

8 hours ago