Categories: Crime

हौसला बुलंद अपराध – वाराणसी में सरे राह मामूली बात पर दो युवको को मारी गोली, हमलावरों की हुई शिनाख्त

तारिक आज़मी

वाराणसी शहर में जहा पुलिस हाफ एनकाउंटर की हाफ सेंचुरी मारने वाली है. वही अपराधियों के हौसले इसके बाद भी बुलंदी पर है। ताज़ा घटना क्रम में मामूली बात पर दो युवको को गोली मार कर हत्या का प्रयास किया गया है। सरेराह हुई घटना से शहर में सनसनी फ़ैल गई। दोनों घायलों को मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया, जहा चिंताजनक स्थिति को देखते हुवे एक युवक को ट्रामा सेंटर तो दुसरे को निजी चुकित्सलाह रेफर किया गया है। जहा एक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार चौक थाना क्षेत्र के बड़ी पियरी स्थित एक चाय की दूकान पर सैफ खान पुत्र मुस्तफा खान निवासी बड़ी पियरी अपने दोस्त कच्ची सराय निवासी फहीम के साथ चाय पीने के वास्ते पियरी स्थित एक चाय की दूकान पर गया था, जहा मौजूद एक लड़के से दोनों की थोड़ी कहा सुनी हो गई। वहा मौजूद लोगो ने दोनों को को अलग अलग कर दिया।

घायल सैफ ने बताया कि इसके बाद वह युवक मौके से चला गया और फिर अपने साथ दो अन्य साथियों को लेकर आया और गोली चला दिया। गोली सैफ के पेट के ऊपर सीने में लगी। वही डाक्टरों की माने तो गोली उसके सीना छेड़ कर पार निकल गई है। वही एक अन्य गोली फहीम को कमर के नीचे कुल्हे पर लगी है। दोनों घायल मौके पर पड़े कराहने लगे। पुलिस घायल युवको को क्षेत्रिय नागरिको के मदद से मंडलीय चिकित्सालय लेकर गये जहा से डाक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुवे ट्रामा सेंटर को रेफर कर दिया। जहा से सैफ को एक निजी चिकित्सालय और फहीम को ट्रामा सेंटर लेकर परिजन चले गये। समाचार लिखे जाने तक सैफ की हालत गंभीर बनी हुई थी।

गोलीकांड की सुचना मिलते ही चौक थाना प्रभारी आशुतोष तिवारी दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुचे और जाँच में जुट गये। इस दौरान क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेघ सहित अन्य थानों की फ़ोर्स भी मौके पर पहुची। घटना में घायल सैफ के परिजनों से एसएसपी वाराणसी ने भी मुलाकात किया और स्थानीय पुलिस को घटना के खुलासे हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पीड़ित सैफ के अनुसार घटना कारित करने वाले तीनो युवको को वह भली भांति पहचानता है। वह सभी क्षेत्र के ही अपराधी प्रवित्ति के युवक है, चाय के दूकान पर क्षेत्र का होने के नाते उसने एक युवक से उसका हाल चाल पूछ लिया था जिसका उस युवक को बुरा लग गया और वह अपने अन्य साथियों के साथ आकर घटना को अंजाम देकर भाग गया पुलिस ने आरोपी युवको के संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस को सफलता हाथ नही लगी है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

13 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

13 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

15 hours ago