Categories: UP

बेटे के शव को कंधे पर लेकर डेथ सर्टिफिकेट के भटकते एक पिता के समर्थन में आये राजनैतिक दलों ने उठाई सीएमओ और सीएमएस पर कड़ी कार्यवाही की मांग

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी÷ जिला अस्पताल में बच्चे के शव को कंधे पर लादकर मृत्यु सर्टिफिकेट बनवाने के लिए भटक रहे पिता के मामले में सपा नेताओं ने शुक्रवार को डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि स्वास्थ्य महकमा संवेदनहीन हो गया है। इस तरीके की घटनाएं पहले भी हुई हैं। ऐसी घटनाएं दोबारा न हो, इसके लिए सीएमओ और सीएमएस पर कार्रवाई की जाए। डीएम ने जांच करा कर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

जिला अस्पताल में बुखार से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गई थी। उसका पिता बच्चे के शव को कंधे पर लादकर जिला अस्पताल में मृत्यु सर्टिफिकेट बनवाने के लिए भटकता रहा। सोशल मीडिया पर लोग स्वास्थ्य महकमे और सरकार को घेरकर कटघरे में खड़ा करा रहे हैं।

शुक्रवार को लोहिया वाहिनी के नेताओं ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि जिले का स्वास्थ्य महकमा पूरी तरीके से संवेदनहीन हो गया है। मांग की कि जिला अस्पताल के सीएमएस और सीएमओ पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके अलावा पलिया थाने में पीड़िता के जहर खाने के मामले में भी सपा ने कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर लोहिया वाहिनी के रियाज उल्लाह खान, अनुराग, सुरेंद्र और दिलशाद समेत कई सपा नेता मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 day ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

1 day ago