Categories: Religion

कपाल मोचन राज्य स्तरीय मेला 8 नवंबर से 12 नवंबर तक, सभी विभागों को मिले कड़े दिशा निर्देश

अब्दुल बासित मलक

यमुनानगर (बिलासपुर):- कपाल मोचन में लगने वाला धार्मिक एवं ऐतिहासिक अंतरराज्य कपाल मोचन मेला के प्रबंधों को लेकर जिला के सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक हुई। इस वर्ष कपाल मोचन मेला 8 नवंबर से 12 नवंबर 2019 तक चलेगा। बिलासपुर के एसडीएम व मेला कपाल मोचन के प्रशासक गिरीश कुमार अरोड़ा ने अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समय रहते ही विश्व प्रसिद्ध कपाल मोचन मेला के सम्बन्ध में सभी प्रबंधों को पूरा करें। वह पूरी श्रद्धा से अपनी ड्यूटी करें। उन्होंने बैठक में सपष्ट कहा कि मेला कपाल मोचन का समापन 12 नवंबर 2019 को होगा। मेले में तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी 13 नवंबर 2019 तक ड्यूटी पर रहेंगे। वह ड्यूटी में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गिरीश कुमार ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित कपाल मोचन मेला के प्रबंध में 5 नवंबर 2019 तक सुनिश्चित करे।

गिरीश कुमार ने कहा कि श्री कपाल मोचन मेला मैं सभी राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आकर यहां के सरोवर में स्नान करते हैं। प्रशासन एवं श्राइन बोर्ड का प्रयास होगा कि कपाल मोचन मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सकें। इसीलिए मेले के प्रबंधन में सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों मैं प्रबंध एवं कार्य समय से पहले करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि कपाल मोचन मेला के प्रबंधों के कार्य की गुणवत्ता को भी समय रहते सुनिश्चित करें। ताकि बाहर से आए हुए श्रद्धालु यमुनानगर से अच्छी यादें अपने साथ लेकर जा जाएं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कपाल मोचन मेला में आने वाले सभी श्रद्धालुओं का बीमा किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुवे कहा कि मेंला क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में महिलाएं एवं बच्चों के लिए अलग अलग अस्थाई शौचालय, बिजली व लाइटों की उचित व्यवस्था, सही ढंग से सड़कें व नालियां, वह बेहतर भोजन की जांच व्यवस्था के प्रबंध सभी विभाग समय रहते करें।

pnn24.in

Recent Posts

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

2 hours ago

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल ‘मेरे लिए भावुक पल है, मेरे परिवार की कर्मभूमि मेरी माँ ने मुझे सौपी है’

तारिक़ खान डेस्क: राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी नामांकन कर…

2 hours ago

बोली प्रियंका गांधी ‘पीएम मोदी के इर्द-गिर्द रहने वाले लोग उनसे डरते है, सरकार गरीबी खत्म करने के बजाये लोगो को 5 किलो राशन पर निर्भर कर रही है’

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फ़तेहपुर सीकरी में पार्टी उम्मीदवार के रोड…

2 hours ago