Categories: UP

पीस कमेटी की बैठक में हुई कोरमपूर्ति

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर, भदोही। छठ मेला,ईदमिलादुन्नबी ,कार्तिक पूर्णिमा पर्वों सहित अयोध्या फैसले केदौरान नगर मे अमन-चैन व आपसी भाईचारे की मिशाल कायम होने के मद्देनजर पुलिस कोतवाली में शांति कमेटी की होने वाली बैठक में गुरुवार को औपचारिकता पूरी की गई। स्थिति यह थी कि पुलिस अधिकारियों सहित अधिकांशत: संभ्रातजनों ने परहेज करते हुए साधारण बैठक कर ली गई।

बताते चलें कि विभिन्न त्योहारों पर शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण के बीच सम्पन्न कार्यक्रमों पर लोगों को शुभकामना व बधाई देने के उद्देश्य से पुलिस संभ्रात लोगों को आमंत्रित कर शांति कमेटी की बैठक करती है। बैठक के माध्यम से लोगों से राय मसौदा कर विकट समस्या उत्पन्न होने की आशंका पर पुलिस निस्तारण के लिए प्रयासरत हो जाती है। विभागीय सूत्रों की माने तो इस बैठक के मद में होने वाले खर्च की अच्छी खासी बिल बाउचर पुलिस बनाती है। बैठक की सूचना पुलिस नगर सहित क्षेत्र के सभ्रांत नागरिकों को चिह्नित कर रजिस्टर के माध्यम से सूचित करती है । लेकिन गुरुवार को इस बहुत मामूली लोगों को जानकारी व मीडियाकर्मियों को बैठक की जानकारी तक देना मुनासिब नहीं समझा गया।

नाम न छापने की शर्त पर बताया गया कि बैठक की कोरमपूर्ति किया जाना पुलिस की कार्य प्रणाली को उजागर करता है। कहा कि पिछले कई  बैठकों का रिकार्ड टूट गया है। दर्जन भर लोगों को इकट्ठा कर शांति कमेटी की बैठक कर ली जाती है बैठक में किसी आवश्यक मुद्दों पर ना तो बात की जाती है ना ही उपस्थित लोगों द्वारा कोई सवाल ही उठाया जाता है शिकायत पर नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर  पुलिस सूत्रों द्वारा बताया गया कि नागरिकों को दिए जाने वाले सूचना रजिस्टर से सूचनाएं नहीं भेजी जा रही हैं।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

14 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

14 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

14 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

14 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

14 hours ago