Categories: National

टुटा भाजपा-शिवसेना का रिश्ता, पड़ा बीएमसी से जुड़े ठेकेदारों पर आयकर का छापा

जुबैर शेख

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी उठापटक के बीच मुंबई में बीएमसी से जुड़े ठेकेदारों के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा और 7 का सर्वे किया गया। छापों के दौरान कई तरह की गड़बड़ियां मिली हैं। सूत्र बताते है कि कुल मिलाकर 30 परिसरों पर छापे मारे गए और 6 नवंबर को सात ठिकानों का सर्वे किया गया। दावा किया जा रहा है कि इनकम टैक्स को इन ठिकानों पर छापों के दौरान 735 करोड़ रुपये की बोगस एंट्री और फर्जी खर्च के सबूत भी मिले हैं। वर्तमान समय में यह छापेमारी बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि बीएमसी पर इस वक्त शिवसेना का कब्ज़ा है। 227 सदस्यों के सदन में शिवसेना के 94 पार्षद हैं, वहीं, भारतीय जनता पार्टी के 82 सदस्य हैं।

बता दें कि यह रेड ऐसे समय में हुआ है जब हाल ही महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना ने भाजपा से रिश्ता तोड़ लिया है। दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और उन्हें बहुमत मिला था, लेकिन मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर दोनों दल सरकार नहीं बना सके। शिवेसना ने जोर दिया था कि दोनों दलों के बीच मुख्यमंत्री सहित सत्ता के 50:50 अनुपात में बंटवारे करना तय हुआ था।

भाजपा ने हालांकि ऐसा कोई फॉर्मूला तय होने से इंकार किया था। इसके बाद दोनों पार्टियों ने एक दूसरे से किनारा कर लिया। इस घटनाक्रम के बाद केंद्र सरकार में शामिल शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने भी इस्तीफा दे दिया और बीते सोमवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया। हालांकि इन सबके बीच वहां सरकार गठन की कोशिशें लगातार जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

20 hours ago