Categories: International

इराक़ के राष्ट्रपति ने जनता से किया शत्रुओं के षडयंत्रों के मुक़ाबला का आह्वान

रिज़वान अंसारी

 इराक़ के राष्ट्रपति ने देश की जनता से शत्रुओं के षडयंत्रों का डटकर मुक़ाबला करने का आह्वान किया है।
इराक़ के राष्ट्रपति बरहम सालेह ने इस देश के सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों से मांग की है कि वे शत्रु को इस बात की अनुमति ने दें कि वह अपने विधवंसकारी तत्वों के माध्यम से देश की विजय को प्रभावित करे।
बरहम सालेह ने मंगलवार को कहा कि वर्तमान समय में इराक़ी युवा नए ढंग से देश के इतिहास को लिख रहे हैं।  उन्होंने आतंकवादी गुट दाइश पर विजय की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर यह बात कही।  इराक़ के राष्ट्रपति ने आतंकवादी गुट दाइश के विनाश में इराक़ के वरिष्ठ धर्मगुरू आयतुल्लाह सैयद अली सीस्तानी, इराक़ी सुरक्षा बलों और स्वयंसेवी बल हश्दुश्शाबी के बलिदान की सराहना की।  बरहम सालेह ने इराक़ के रानजैतिक दलों से मांग की है कि वे प्रधानमंत्री के चनुाव और नई सरकार के गठन के बारे में संविधान के हिसाब से काम करें।
इराक़ के संसद सभापति मुहम्मद अलहलबूसी ने भी एक बयान जारी करके दाइश पर विजय जैसी उपलब्धि को सुरक्षित रखने पर बल देते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में राष्ट्र के संकल्प को कमज़ोर करने वाले हर प्रयास का मुक़ाबला किया जाना चाहिए।

aftab farooqui

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

1 hour ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

2 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

22 hours ago