Categories: CrimeKanpur

कानपुर में ज्वेलरी शाप से 18 लाख की चोरी, ठेले पर रख तिजोरी ले गए हौसला बुलंद चोर

आदिल अहमद

कानपुर. हौसला बुलंद चोरो ने एक ज्वेलरी शाप को निशाना बनाया और कुल 18 लाख की चोरी कर डाली। इस दौरान चोर तिजोरी को एक ठेले पर रखकर ले गए है। इस बात का खुलासा चोरी स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुआ है। घटना बिधनू न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र स्थित एक ज्वैलरी शॉप की है। चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर नकदी व तिजोरी पार कर दी।

सुबह घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद दुकानदारों ने रोष जताया। पुलिस ने पास के एक मकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर ठेले पर तिजोरी लादकर ले जाते नजर आए। डीआईजीई, एसपी ग्रामीण ने फोर्स के साथ पहुंचकर पड़ताल की, वहीं फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर चोरों के सुराग तलाशने की कोशिश किया।

घटना के समबन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार शहर के लाल बंगला निवासी राजेश कुमार की सतबरी रोड स्थित यादव चौराहे के पास ज्वैलरी शॉप है। बुधवार रात करीब 9 बजे वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात चोर शटर को बीच से तोड़कर दुकान के अंदर घुस गए। चोरों ने दुकान के शोकेश से सारे जेवरात निकालने के साथ ढाई लाख की नकदी और जेवरात रखने वाली तिजोरी ले गए।

गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे गश्त में निकली पुलिस ने शटर टूटा देखकर राजेश को सूचना दी। तुरंत दुकान पहुंचे राजेश ने दुकान से नकदी, जेवरात और तिजोरी गायब देखी तो उनके होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्होंने बताया कि दुकान बंद करने में रात होने के कारण वह नकदी और जेवरात तिजोरी में ही रखकर चले गए थे। चोर तिजोरी में करीब 18 लाख के जेवरात और ढाई लाख की नकदी ले गए हैं।

घटना की सुचना पर डीआईजी अनंतदेव तिवारी, एसपी ग्रामीण प्रदुम्न सिंह, सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह भी फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और पड़ताल की। फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर आसपास लोगों से पूछताछ की। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर एक ठेले पर तिजोरी को लादकर ले जाते दिखाई दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की है। वहीं क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। दुकानदारों ने पुलिस गश्त में लापरवाही की बात कहते हुए भी आक्रोश जताया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago