कानपुर में ज्वेलरी शाप से 18 लाख की चोरी, ठेले पर रख तिजोरी ले गए हौसला बुलंद चोर

आदिल अहमद

कानपुर. हौसला बुलंद चोरो ने एक ज्वेलरी शाप को निशाना बनाया और कुल 18 लाख की चोरी कर डाली। इस दौरान चोर तिजोरी को एक ठेले पर रखकर ले गए है। इस बात का खुलासा चोरी स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुआ है। घटना बिधनू न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र स्थित एक ज्वैलरी शॉप की है। चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर नकदी व तिजोरी पार कर दी।

सुबह घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद दुकानदारों ने रोष जताया। पुलिस ने पास के एक मकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर ठेले पर तिजोरी लादकर ले जाते नजर आए। डीआईजीई, एसपी ग्रामीण ने फोर्स के साथ पहुंचकर पड़ताल की, वहीं फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर चोरों के सुराग तलाशने की कोशिश किया।

घटना के समबन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार शहर के लाल बंगला निवासी राजेश कुमार की सतबरी रोड स्थित यादव चौराहे के पास ज्वैलरी शॉप है। बुधवार रात करीब 9 बजे वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात चोर शटर को बीच से तोड़कर दुकान के अंदर घुस गए। चोरों ने दुकान के शोकेश से सारे जेवरात निकालने के साथ ढाई लाख की नकदी और जेवरात रखने वाली तिजोरी ले गए।

गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे गश्त में निकली पुलिस ने शटर टूटा देखकर राजेश को सूचना दी। तुरंत दुकान पहुंचे राजेश ने दुकान से नकदी, जेवरात और तिजोरी गायब देखी तो उनके होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्होंने बताया कि दुकान बंद करने में रात होने के कारण वह नकदी और जेवरात तिजोरी में ही रखकर चले गए थे। चोर तिजोरी में करीब 18 लाख के जेवरात और ढाई लाख की नकदी ले गए हैं।

घटना की सुचना पर डीआईजी अनंतदेव तिवारी, एसपी ग्रामीण प्रदुम्न सिंह, सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह भी फोर्स लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और पड़ताल की। फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाकर आसपास लोगों से पूछताछ की। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे तो चार चोर एक ठेले पर तिजोरी को लादकर ले जाते दिखाई दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश शुरू की है। वहीं क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी की घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। दुकानदारों ने पुलिस गश्त में लापरवाही की बात कहते हुए भी आक्रोश जताया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *