Categories: UP

जिलाधिकारी ने मौनी अमावस्या स्नान पर्व के पूर्व की तैयारियों के सम्बन्ध में की समीक्षा बैठक

तारिक खान

प्रयागराज। जिलाधिकारी प्रयागराज भानुचंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में संगम सभागार में 24 जनवरी को होने वाले मौनी अमावस्या स्नान पर्व के पूर्व की तैयारियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी मजिस्टेªटों की यह जिम्मेदारी होगी कि वे अपने-अपने तैनाती वाले जगहों पर पूरी तैयारी के साथ ड्यूटी पर तैनात करेंगे, जिससे आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। किसी भी परिस्थति में कोई भी मजिस्टेªट ड्यूटी स्थल से अनुपस्थित नहीं मिलना चाहिए तथा उच्चाधिकारियों के सहयोग से स्नानार्थियों की भीड़ को नियंत्रित करेंगे।

उन्होंने इस बात का ध्यान रखने का निर्देश दिया कि एक समय में अनावश्यक भीड़ रेवले स्टेशनों पर न इकट्ठा हो पाये तथा उन्हें स्टेशन से कुछ दूरी पर टुकड़ों में बाट कर स्टेशन की तरफ छोड़े, जिससे कि भीड़ नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थति में भीड़ हमेशा चलायमान रहनी चाहिए अन्यथा शहर में जाम की स्थिति न उत्पन्न हो। उन्होंने रेलवे क्रांसिंगों पर लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिये कि किसी भी स्थिति में लोग रेलवे ट्रैक के माध्यम से स्टेशन पर न पहुंचे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने माघ मेले में कार्यरत सभी अधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपके सहयोग के लिए पुलिस बल हमेशा आपके साथ उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी असामान्य परिस्थिति के दौरान वे कंट्रोल रूम को सूचित करें, जिससे तत्काल उचित व्यवस्था कराकर परिस्थितियों को सामान्य बनाया जा सके। उन्होंने हर प्रकार की पुलिस सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर अशोक कुमार कनौजिया के साथ सम्बन्धित सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

15 hours ago