Categories: National

यदि मै केंद्रीय मंत्री होता तो अपने पद से इस्तीफा दे देता – यशवंत सिन्हा

आदिल अहमद

कानपुर में गांधी शांति यात्रा का सपाइयों ने जोरदार स्वागत किया.फूल बाग स्थित गांधी प्रतिमा में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि की. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीएए को लेकर विरोध शान्तिपूर्वक होना चाहिए वहीं सरकार को भी विरोध से निपटने के लिए लोकतांत्रिक तरीका अपनाना चाहिए. विरोध को गलत तरीके से दबाने के चलते हिंसा की घटनाएं हुई. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई और मोदी की बीजेपी में दिन और रात का अंतर है.मौजूदा सरकार गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है.

नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है. देश में मांग नाम की चीज नहीं है जिसके चलते अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है. केंद्र और प्रदेश सरकार कर्जा लेने की स्थिति में है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में केवल 2 लोग ही सरकार को चला रहे हैं. वित्त मंत्री को फैसले लेने की आजादी नहीं है.उन्हें बजट का भाषण हाथ में पकड़ा दिया जाता है और वह उसे पढ़ा देती हैं. ऐसी स्थिति में मैं होता तो इस्तीफा दे देता। यशवंत सिन्हा को स्मृति चिन्ह देकर संजय सिंह और आशू खान ने सम्मानित किया।

मुख्य रूप से उपस्थित विधायक अमिताभ बाजपेई, इरफान सोलंकी, फजल महमूद, मिंटू यादव, संजय सिंह, आशू खान, नंदलाल जायसवाल, चंद्रेश सिंह, दीपा यादव, जावेद जमील, मुर्तजा खान, संजय सिंह पटेल, अनवर मंसूरी, वरुण मिश्रा, एडवोकेट वरुण मेहता, हाजी इकलाख अहमद बब्लू, आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

11 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

11 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

11 hours ago