Categories: Health

निशुल्क स्वास्थ्य कैंप का रिबन काटकर किया उद्घाटन

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। रविवार को गांव अल्लीपुर मण्डौला मे गांव के जागरूक युवाओं के द्वारा एक नि:शुल्क स्वास्थ्य कैंप लगाया गया। इस स्वास्थ्य के कैंप का मनोज धामा ने रिबन काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर गांववासियों ने मनोज धामा का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया।

कैंप के माध्यम से सैकड़ों ग्रामीण महिलाओं व पुरूषों के स्वास्थ्य की जांच की गयी तथा ग्रामीण वृद्ध महिलाओं को नि:शुल्क चश्मे वितरित किये। इस अवसर पर सीनियर डाक्टर राजबहादुर सिंह व उनकी टीम के सहयोगी साथी नीरज कुमार व कृष्ण कुमार के सहयोग से सभी ग्राम वासियों के स्वास्थ्य की जाँच की गयी तथा जरूरतमंद व बीमार लोगों को दवा वितरित भी की गयी। नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से 350 से अधिक महिलाओं व पुरूषों ने लाभ उठाया। इस अवसर पर मनोज धामा ने सभी को संबोधित करते हुये कहा कि अल्लीपुर गांव मे नि:शुल्क स्वास्थ्य कैंप का आयोजन एक नेक पहल है जिसका लाभ समाज के हर वर्ग के लोग उठा रहे हैं।

इस तरह के कैंप का आयोजन समय-समय पर होता रहना चाहिए। जिसके माध्यम से शहरी आबादी से दूर रहने वाले ग्राम वासियों के भी स्वास्थ्य की जाँच होती रहे तथा समाज के निर्धन वर्ग को जरूरत के समय पर दवाईयां व चिकित्सा मिलती रहे । मनोज धामा ने कैंप के आयोजक सुधीर स्वामी व मोनू शर्मा की टीम की हौसला अफजाई की तथा इस नेक कार्य के लिये उनको धन्यवाद दिया। इस शिविर मे नि:शुल्क चिकित्सा जाँच कर रहे सभी डाक्टर व उनकी टीम को भी धन्यवाद दिया तथा कहा कि “नर सेवा नारायण सेवा” है जो व्यक्ति नर सेवा करता है वो साक्षात ईश्वर की पूजा के समान फल प्राप्त करता है। इस अवसर पर मोनू शर्मा , सुधीर स्वामी , लोकिन्द्र प्रधान , मदन स्वामी , जल सिंह विश्वकर्मा , मुकेश स्वामी , गजराज स्वामी , टोनी पाल , प्रवीन पाल , सोनू ठाकुर , दीपक शर्मा ,रूद्रामिनी गिरि , जगवती शर्मा , मीनाक्षी देवी , सोमवती शर्मा , रानी पाल सहित सैकड़ों की संख्या मे गांववासी उपस्थित रहे ।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

9 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

11 hours ago