Categories: National

प्रयागराज – मंसूर अली पार्क में धरना प्रदर्शन नही गांधीवादी सत्याग्रह हो रहा है – उज्जवल रमण सिंह

तारिक खान

प्रयागराज. मंसूर अली पार्क में गत १५ दिनों से महिलाएँ अपने हक़ की खातिर गाँधीवादी तरीक़े से सत्याग्रह आन्दोलन छेड़े हैं।इनके सत्याग्रह को धरना या प्रदर्शन कहना ग़लत होगा।यह बातें आज मंसूर अली पार्क में बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं को सम्बोधित करते हुए पूर्वमंत्री व करछना के विधायक उज्ज्वल रमण सिंह ने कही।

महिलाओं द्बारा एनआरसी एनपीआर और सीएए के विरोध में बैठी महिलाओं के जज़बे को सलाम करते हुए कहा की आप लोग बधाई की पात्र हैं जो इतनी भीषण ठण्ड में चारों ओर से खुले पार्क में अपनी हक़ की लड़ाई लड़ रही हैं। उनहोने यह भी कहा की हम सब आप के साथ हैं और यह लड़ाई हिन्दू मुस्लिम की नहीं यह लड़ाई गोडसेवादी सोच के खिलाफ लड़ी जा रही हैं और देश का हर अमनपसन्द हिन्दुस्तानी आप के साथ खड़ा है।पूर्व अतिरिक्त महाअधिवक्ता कमल सिंह यादव ने सत्याग्रह पुरी तरहा क़ानून के दायरे मे हो रहा है।उन्होने मंसूर अली पार्क में महिलाओं युवतियों व नौजवानों से कहा की आप हर्गिज़ न डरें अगर आप पर क़ानून को ग़लत तरीक़े से प्रशासन ने थोपा और एफ आई आर में गिरफ्तारी की कोशिश की तो हम तमाम अधिवक्तागण जेलों को भर देंगे।

उन्होने  प्रशासन को चेताया की बेवजह किसी को परेशान न किया जाए।अगर शान्तिपूर्वक सत्याग्रह कर रही महिलाओं व नौजवानो व बच्चियों को नामज़द किया गया तो उस से पहले देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जि के इस संदर्भ में दिये गए बयान पर उन पर भी एफ आई आर कर के दिखाएँ तब मंसूर अली पार्क का रुख करें।आन्दोलनरत महिलाओं को एनटीपीसी के पूर्व जी०एम० उत्तर प्रदेश एच एल गौतम ने भी अपना समर्थन देते हुए आन्दोलनकारी महिलाओं को सम्बोधित किया।

वहीं अधिवक्ता सै०इफ्तेखार हुसैन पंधारी यादव, दुर्गा गुप्ता,विनय कुशवाहा,सबीहा मोहानी,मंजू यादव,निशा शुक्ला,नेहा यादव आदि ने भी महिलाओं को समर्थन देते हुए उनका हौसला बढ़ाया।धरनारत महिलाओं को अनूसूचित जाति जन जाति के महानगर अध्यक्ष रोबिन लोहिया गिहार अपने समाज की महिलाओं व नौजवान साथियोंस नक़वी,रेहान अहमद,सऊद अहमद,नदीम अली,औन ज़ैदी,मो०ज़ाहिद आदि भी महिलाओं के सत्याग्रह में शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

2 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

2 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

22 hours ago