Categories: Allahabad

माघ मेला में छह सेक्टरों में मजिस्ट्रेटों की तैनाती

तारिक खान

प्रयागराज । माघ मेला को सकुशल संपन्न कराने, शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सभी छह सेक्टरों में सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। ये मजिस्ट्रेट विभिन्न संस्थाओं (राजकीय व निजी) को प्रयागराज मेला प्राधिकरण की ओर से चयनति वेंडरों द्वारा दी गई सुविधाओं का सत्यापन भी करेंगे। विशेष तौर पर श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं पर नजर भी यही रखेंगे।
डीएम की अनुमति पर एडीएम सिटी ने की नियुक्ति

एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया ने बताया कि डीएम भानुचंद्र गोस्वामी की अनुमति पर इन मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति की गई है जिन्हें मजिस्ट्रेटी पॉवर दिया गया है। जिला कृषि अधिकारी डॉ.अश्वनी कुमार सिंह को सेक्टर एक, उपायुक्त उद्योग अजय कुमार चौरसिया को सेक्टर दो, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी एसपी तिवारी को सेक्टर तीन, जिला प्रोबेशन अधिकारी पंकज मिश्रा को सेक्टर चार, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार राव को सेक्टर पांच तथा जिला कृषि रक्षा अधिकारी इंद्रजीत यादव को सेक्टर छह (अरैल) का मजिस्ट्रेट बनाया गया है। मेला अवधि तक इन मजिस्ट्रेटों की तैनाती मेला क्षेत्र में ही रहेगी। इनके लिए कैंप आदि की व्यवस्थाएं भी की गई हैैं।

 मेला प्रशासन कार्यालय पर तीर्थ पुरोहितों का अनशन
माघ मेला क्षेत्र में जमीन आवंटन की अव्यवस्था से नाराज प्रयागवाल समाज के तीर्थ पुरोहितों ने मेला कार्यालय पर अनशन शुरू कर दिया है। अनशनकारी वीरेंद्र तिवारी और दिनकर पांडेय के समर्थन में मंगलवार को अन्य तीर्थ पुरोहितों ने भी मेला कार्यालय पर विरोध जताया। कहा कि महाबीर मार्ग, अक्षयवट मार्ग, त्रिवेणी मार्ग पर पिछले आयोजन में तीर्थ पुरोहितों की ओर से करीब 200 शिविर लगाए गए थे लेकिन, इस बार मेला प्रशासन भूमि देने में आनाकानी कर रहा है। तीर्थ पुरोहितों के इस अनशन में स्वामी माधवानंद, राजेंद्र पालीवाल, राजेश तिवारी, प्रकाश चंद्र मिश्र, संतोष भारद्वाज, अमरनाथ तिवारी, राजेश तिवारी पप्पू आदि मौजूद रहे।

aftab farooqui

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

1 day ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago