Categories: UP

भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने दिया राज्यपाल को ज्ञापन

फारुख हुसैन

पलियाकलां-खीरी। दुधवा नेशनल पार्क में आई प्रदेश की राज्यपाल को मैलानी से नानपारा रेल प्रखंड को बन्द न किये जाने को लेकर भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन दिया।

जानकारी के अनुसार दुधवा नेशनल पार्क में दुधवा भ्रमण पर आयी प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को कुन्ता अग्रवाल की अगुवाई में भाजपाईयों ने ट्रेन न बंद किये जाने का ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि मैलानी गोंडा रेल प्रखंड पर मैलानी से नानपारा के बीच 127 वर्षों से चल रहा रेल संचालन रेल विभाग द्वारा बंद किया जा रहा है। रेल संचालन बंद होने से क्षेत्र का विकास रुक तो जाएगा ही, साथ ही यह तराई क्षेत्र दशकों पीछे पिछड़ जाएगा। यहां वैसे भी यातायात के सुगम साधन उपलब्ध नहीं है। इसलिए रेल संचालन की महत्ता क्षेत्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

ज्ञापन में कहा गया है कि दुधवा नेशनल पार्क व भारत नेपाल सीमा के चलते भी रेल संचालन जारी रहना अति महत्वपूर्ण है। रेल संचालन बंद होने से क्षेत्र के लाखों नागरिकों में भी मायूसी व रोष दोनों ही व्याप्त है। महोदया आपसे निवेदन है कि इस क्षेत्र के महत्वपूर्ण यातायात साधन रेल संचालन को बंद होने से रुकवाने का कष्ट करें। जिससे क्षेत्र का उत्तरोत्तर विकास में बाधा न उत्पन्न हो। इस दौरान एडवोकेट राजीव शुक्ला, एडवोकेट सुनील शुक्ला, पूर्व चेयरमैन केबी गुप्ता, भाजपा नेता श्यामानंद, एडवोकेट धीरेन्द्र सिंह, गुरिंदर सिंह, राकेश निषाद उपस्थित रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

12 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

14 hours ago