Categories: Crime

बार्डर पर भारतीय मुद्रा के साथ पकड़ी गई नेपाली महिला, बार्डर पर सक्रिय हैं मनी एक्सचेंजर

फारुख हुसैन

गौरीफंटा. भारत नेपाल सीमा के गौरीफंटा बार्डर पर एसएसबी ने सवा तीन लाख रुपए भारतीय मुद्रा के साथ एक नेपाली महिला को पकड़ा। वह बनगवां बाजार में सटाई कराने जा रही थी। मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि कंपनी कमांडर हरबंस सिंह  को समय 9:30 से 10:30 के बीच में एक नेपाली महिला भारी मात्रा में इंडियन करेंसी लेकर गौरीफंटा बॉर्डर से बनगवां मार्केट लेकर जाने वाली है।

यह महिला पैसे के एक्सचेंज का काम करती है, उसके बदले में इसे अच्छा कमीशन मिलता है। जिसकी सूचना मिलते ही कंपनी कमांडर चेक पोस्ट में तैनात जवानों को सूचना दी उक्त समय पर गौरीफंटा बॉर्डर पर आने जाने वालों की एक-एक करके तलाशी लेने लगे उसी बीच में वह महिला पैसा के साथ पकड़ी गई‌  महिला का नाम कलावती भट्ट पति परमानंद भट्ट निवासी गोदावरी नगर पालिका वार्ड नंबर 2 अतरिया नेपाल की है ।

जिसके पास से चेकिंग के दौरान ₹325000 इंडियन मुद्रा बरामद किया गया इतने पैसे का विवरण ना बताने के कारण इस पैसे का सीजर बनाकर कस्टम ऑफिस पलिया को सुपुर्द कर दिया गया। आपको बता दें कि एक नेपाली नागरिक को 100 व  200 और 500 की नोट 25000 लेकर अंतरराष्ट्रीय बाउंड्री क्रॉस कर सकते हैं जो भारत सरकार की गाइडलाइन है। इस मौके पर इंस्पेक्टर अभय कुमार यादव, सब इंस्पेक्टर मनीषा व उप सहायक दर्शन सिंह ने मुख्य भूमिका निभाई इतना ही नहीं हेड कांस्टेबल जयप्रकाश कांस्टेबल उदय सिंह आदि मौजूद थे सब इंस्पेक्टर महिला मनीषा व महिला कांस्टेबल अनिता कुमारी और कुमारी माया चेकिंग के दौरान मौजूद थीं।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago