Categories: UP

परीक्षा में नहीं बैठाये जाने पर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा काटा

गौरव जैन

रामपुर। ईस्ट वेस्ट पब्लिक स्कूल प्रबंधन द्वारा मासूम स्कूली बच्चों को परीक्षा में नहीं बैठाये जाने पर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर जमकर हंगामा काटा इसके बाद अभिभावकों ने पूरे मामले की शिकायत नगर मजिस्ट्रेट से की हैं।

बताया जाता हैं कि सोमवार को शाहबाद गेट स्थित ईस्ट वेस्ट पब्लिक जूनियर हाई स्कूल में बच्चों की परीक्षाएं चल रहीं हैं। आरोप हैं कि सोमवार को दो दर्जन से अधिक स्कूल के बच्चें जब परीक्षा देने गये तो स्कूल प्रबंधन ने उनको परीक्षा में नहीं बैठने दिया। जब इस मामले की जानकारी बच्चों के अभिभावकों को पता चली तो वह स्कूल पहुुंचे जहां स्कूल प्रबंधन द्वारा कहा गया कि आपके बच्चों की फीस जमा नहीं हैं इसलिए इनको परीक्षा में नहीं बैठाया जायेगा। इस पर अभिभावको ने स्कूल प्रबंधन के हाथ पैर जोड़ कर मिन्नते करना शुरू कर दी कि हम जल्द ही अपने बच्चों की स्कूल फीस जमा कर देंगे लेकिन स्कूल प्रबंधन पर अभिभावकों द्वारा गिडगिड़ाने का कोई असर नहीं हुआ। जिसपर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर हंगामा काटना शुरू कर दिया।

हंगामा काटता हुआ देख स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को फटकार लगा कर भगा दिया। जिस पर अभिभावक सिटी मजिस्ट्रेट से मिले। नगर मजिस्ट्रेट ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि वह उक्त मामले में तुरन्त कार्रवाई कर शाम तक रिपोर्ट उन्हे सौंपे। मजबूर और बेबस अभिभावक जब बीएसए के पास पहुंचे तो उन्होने अपना लचर रवैया अपनाते हुए स्कूल प्रबंधन से फोन पर बात की और अभिभावको को कार्यालय से समझा बुझा कर चलता कर दिया।

अभिभावकों का कहना हैं कि नगर मजिस्ट्रेट ने जिस तरह से बीएसए को तुरन्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे लेकिन बीएसए ने नगर मजिस्ट्रेट के निर्देशो को हवा में उड़ाते हुए स्कूल प्रबंधन से अपनी वफादारी निभाई। अब उनके मासूम बच्चों का एक साल खराब हो जायेगा जिसका जिम्मेदार कौन होगा। अभिभावको का आरोप हैं कि स्कूल प्रबंधन द्वारा लगातार समय-समय पर अलग अलग एक्टिवीज के नाम से उनसे मोटी रकम ली जाती रहीं हैं लेकिन अब परीक्षा के समय कुछ अभिभावको द्वारा मजबूरी में स्कूल फीस जमा नहीं होने पर उनके मासूम बच्चों को परीक्षा से वंचित करना कहां का इंसाफ हैं।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

1 hour ago