Categories: CrimeUP

अवैध खनन की रोकथाम के लिए उपजिलाधिकारी ने कोसी नदी पर की छापेमारी

गौरव जैन

स्वार। अवैध खनन की रोकथाम के लिए उपजिलाधिकारी ने कोसी नदी पर छापेमारी कर अवैध खनन से भरे दो डंपर पकड़ कर पुलिस अभिरक्षा में सुपुर्द किये साथ ही बैलगाड़ियों के टायर भी काटे। कार्यवाही से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद भी कोसी नदी से अवैध खनन रुकने का नाम नही ले रहा है। प्रतिदिन भारी मात्रा में अवैध खनन से भरे ओवरलोड वाहनों का चौकी क्षेत्र से बेखौफ होकर गुजरना रहता है। अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने आज नायाब तहसीलदार व राजस्व कर्मियों के साथ पट्टी कलां कोसी घाट पर छापामार कार्यवाही की।

छापामार कार्यवाही में अवैध खनन से भरे दो डंपर को धर दबोचा। प्रशासन की कार्यवाही देख खनन करने वाले बैलगाड़ियों को नदी में छोड़कर भाग गए। जिसपर उपजिलाधिकारी ने ट्रैक्टर पर बैठ कर कोसी नदी में मौजूद बैल गाड़ियों के टायर भी काट दिए। पकड़े गए डंपर पुलिस अभिरक्षा में सौप दिए गए हैं। उपजिलाधिकारी राकेश गुप्ता ने बताया कि अवैध खनन करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

2 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

2 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

2 hours ago